जॉब/शिक्षा

Career In Gaming Platform : 12वीं के बाद अब गेमिंग प्लेटफार्म पर भी छात्र अपना करियर बना सकेंगे ,देखे गेमिंग प्लेटफार्म इंडस्ट्री कोर्स 

Career In Gaming Platform : 12वीं के बाद अब गेमिंग प्लेटफार्म पर भी छात्र अपना करियर बना सकेंगे ,देखे गेमिंग प्लेटफार्म इंडस्ट्री कोर्स 

Career In Gaming Platform : 12वीं के बाद अब गेमिंग प्लेटफार्म पर भी छात्र अपना करियर बना सकेंगे ,देखे गेमिंग प्लेटफार्म इंडस्ट्री कोर्स यदि आप 12वीं पास करने वाले हैं तो आप उसके बाद गेमिंग प्लेटफार्म में अपना अच्छा खासा कैरियर बना सकते हैं इस करियर को बनाने के बाद आपको अच्छी खासी कमाई कर सकते है।

यह भी पढ़े : Women Fashion : शादी पार्टी में दिखना हो सबसे हटके तो यहाँ ,देखे लेटेस्ट Saree Collection

Career In Gaming Platform : 12वीं के बाद अब गेमिंग प्लेटफार्म पर भी छात्र अपना करियर बना सकेंगे ,देखे गेमिंग प्लेटफार्म इंडस्ट्री कोर्स

ऐसे राज्य जहां पर कक्षा 12वीं की परीक्षा सफलता पूर्ण कंप्लीट हो चुकी है और कई राज्य में जिन्होंने 12वीं कक्षा का परिणाम भी सही समय पर जारी भी कर दिया गया। रिजल्ट जारी होने के बाद अब छात्र-छात्राओं के मन में एक ही सवाल हम किस फील्ड में अपना कैरियर बनाये किस फील्ड को चुने  तो आज हम उनकी समस्या दूर करने के लिए आज आपके साथ शेयर करेंगे गेमिंग प्लेटफार्म के बारे में जहां आप अपना कैरियर गेमिंग प्लेटफार्म के अंदर सकते है साथ ही घर बैठे अच्छी खासी कमाई का साधन भी मिलता है।

यदि आप गेमिंग प्लेटफार्म में इंट्रेस्टेड है तो आप इस कोर्स को चुन सकते है ,झः आप अपनी किस्मत अच्छे खासे पैसे देने वाले जॉब मिलने के ज्यादा चांस है। इसके लिए आपको 12वीं पास होना अनिवार्य है। जिसके बाद आप इसमें बताये गए कोर्स को अपने इंट्रेस्ट के अनुसार चुन सकते है।

गेमिंग इंडस्ट्री में करियर केवल गेम खेलने और चैंपियन बोल्ट तक ही सीमित नहीं है ,इसमें कई करियर ऑप्शन देखने को मिल जायेगे। जिसमें आपकी  इच्छा अनुसार तैयारी कर सकते हैं  ,देखे को कोण से कोर्स आप चुन सकते है।

गेमिंग प्लेटफार्म इंडस्ट्री करियर

अगर आप गेमिंग में शौकीन है तो आप गेमिंग इंडस्ट्रीका कोई भी कोर्स करते हैं, इसके बाद आप प्रमुख तौर पर इन क्षेत्रों में नौकरी प्राप्त कर सकेंगे। गेमिंग इंडस्ट्री के करियर ऑप्शन काफी महत्वपूर्ण ऑप्शन है ,

गेमिंग प्लेटफार्म इंडस्ट्री में करियर बनाने के महत्वपूर्ण ऑप्शन में बीएससी एनिमेशन और गेमिंग में, एनीमेशन गेम डिजाइन और विकास में विज्ञान स्नातक, एनीमेशन और कंप्यूटर ग्राफिक्स में कला स्नातक (बीए)।, डिजिटल फिल्म निर्माण और एनीमेशन में कला स्नातक (बीए)।, ग्राफिक्स, एनीमेशन और गेमिंग में बैचलर ऑफ साइंस (बीएससी) आदि महत्वपूर्ण ऑप्शन है इन क्षेत्रों में छात्र-छात्राएं अच्छी खासी नौकरियां और 7 से 10 लाख तक की कमाई प्राप्त कर सकेंगे।

कोर्स

गेमिंग प्लेटफार्म इंडस्ट्री में कई सारे कोर्स है ,जैसे – गेम एनिमेटर, गेम प्रोड्यूसर, ऑडियो इंजीनियर, क्रिएटिव डायरेक्टर, गेम डिजाइन, गेम आर्टिस्ट, लीड आर्टिस्ट, गेमिंग राइटर, गेम टेस्टर ये सब कोर्स 12वीं के बाद करके अच्छा कमाई और अपना कैरियर बना सकते हैं।

यह भी पढ़े : गर्मियों में अपने डेली लाइफस्टाइल में एड करे इन सॉफ्ट Cotton Kurti को जो देंगी मखमली और कम्फर्ट एहसास

Back to top button