बिग ब्रेकिंग

“शिक्षकों की भाषा और शब्दों का….”…..सहायक शिक्षकों की आवाज बने डॉ वरूण क्यों हुए नाराज…क्यों ट्वीट कर लिखनी पड़ी शिक्षकों के लिए ये बात…

रायपुर 17 मई 2022। सहायक शिक्षकों की आवाज बने कांग्रेस नेता वरूण पुरोहित की ट्वीट देख छत्तीसगढ़ के शिक्षक इस कदर खुश हो गये कि अपनी मर्यादा ही भूल गये। सहायक शिक्षकों के बेलगाम ट्वीट देख खुद डॉ वरूण पुरोहित को लिखना पड़ गया- शिक्षकों की भाषा और शब्दों का चयन मर्यादित होना चाहिए कृपया इसका ध्यान रखें…यही नहीं एक न्यूज पोर्टल की तरफ से डॉ वरूण पुरोहित को कांग्रेस प्रवक्ता बता दिया गया, जिसके बाद डॉ वरूण ने उस न्यूज पोर्टल को भी ट्वीट कर गलती का अहसास कराया है।

दरअसल हुआ ये कि महासमुंद की महिला शिक्षिका ने वेतन विसंगति की मांग को लेकर एक ट्वीट किया था। ट्वीट के बाद राजस्थान के कांग्रेस नेता डॉ वरूण पुरोहित ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को संबोधित करते हुए सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति की मांग को लेकर एक ट्वीट किया।

इधर, डॉ पुरोहित का सहायक शिक्षकों के पक्ष में डॉ पुरोहित का ट्वीट देख सहायक शिक्षकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। देखते ही देखते सहायक शिक्षकों ने डॉ पुरोहित की ट्वीट पर रिट्वीट करना शुरू कर दिया। लेकिन रिट्वीट करते-करते सहायक शिक्षक अपनी मर्यादा ही भूल गये। इधर शिक्षकों के हर ट्वीट पर टूटती भाषायी मर्यादा को देख डॉ वरूण ने लिखा-

शिक्षकों की भाषा और शब्दों का चयन मर्यादित होना चाहिए कृपया इसका ध्यान रखें…

हालांकि डॉ पुरोहित ने किस कमेट के संदर्भ में ये बातें कही है, लेकिन उनके भाव ये ऐसा लग रहा है कि जिस तरह से सहायक शिक्षकों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यकाल को लेकर सवाल खड़े किये और अगली पारी मंजूर नहीं जैसे श्लोगन लिखे, उसके बाद ही डॉ वरूण पुरोहित ने शिक्षकों को अपने शब्दाबली को संयमित करने की सलाह दी है।

Back to top button