बिग ब्रेकिंग

पुरानी पेंशन बहाल- बिग ब्रेकिंग : CM भूपेश ने कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात…. प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली का ऐलान … जानिये कितने कर्मचारियों-अधिकारियों को होगा फायदा

रायपुर 9 मार्च 2022। छत्तीसगढ़ बजट (chhattisgarh budget) में कर्मचारियों को भूपेश सरकार ने बड़ी सौगात (Bhupesh government gave a big gift to the employees in the Chhattisgarh budget) दी है। राजस्थान की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मुख्यमंत्री ने घोषणा (Chief Minister announced to implement old pension scheme in Chhattisgarh on the lines of Rajasthan) की है।

बजट भाषण में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए 2004 के बाद भी नियुक्त हुए कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना (old pension scheme)का लाभ देने की घोषणा की है। इसका लाभ प्रदेश के तीन लाख से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा।

राजस्थान में बजट में अशोक गहलोत ने पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा की थी, जिसके बाद से ही छत्तीसगढ़ के कर्मचारी संगठनों की मांग पुरानी पेंशन बहाली को लेकर तेज हो गयी थी। पिछले दिनों कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित कई विधायकों ने भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा था और राजस्थान की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग की थी।

आज की घोषणा के बाद 2004 के बाद नियुक्त हुए 2 लाख 96 हजार कर्मचारियों-अधिकारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ( 2 lakh 96 thousand employees and officers appointed after 2004 will get the benefit of old pension scheme) मिलेगा। भूपेश सरकार की कर्मचारियों की ये बड़ी सौगात है।

Back to top button