हेडलाइन

ब्रेकिंग:DG जेल की गला रेतकर हत्या, नौकर फरार, आतंकी संगठन PAFF पर शक

जम्मू कश्मीर 4 अक्टूबर 2022।जम्मू कश्मीर में सोमवार देर रात एक बड़ी घटना सामने आई. जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की यहां उनके निवास पर गला रेतकर हत्या कर दी गई. आतंकी संगठन पीएएफएफ (Peoples Anti Fascist Force) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. इसको लेकर एक कथित लेटर सामने आया है. पीएएफएफ आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ है. हालांकि, इस वारदात के बाद से हेमंत लोहिया का घरेलू सहायक भी फरार है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि घरेलू सहायक घटना के बाद से फरार है. पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी है. यह घटना ऐसे वक्त पर हुई है जब केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के दौरे पर है. उन्होंने हेमंत लोहिया मर्डर के मामले में जम्मू कश्मीर के डीजीपी से पूरी रिपोर्ट ली. इसके साथ ही, आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं. 

हेमंत कुमार लोहिया नवरात्र के सिलसिले में श्रीनगर से जम्मू आए थे. उनके आधिकारिक निवास पर कुछ मरम्मत का काम चल रहा था जिसके चलते उनका पूरा परिवार राजीव खजुरिया के घर पर रुका हुआ था. रात को पूरा परिवार डिनर कर रहा था तभी ग्राउंड फ्लोर पर एक बेडरूम में हेमंत कुमार लोहिया और उनका नौकर यासिर गए. हेमंत कुमार लोहिया अक्सर रात में अपने पैरों में तेल लगाते थे. जिस बेडरूम में हेमंत कुमार लोहिया और उनके नौकर यासिर पहुंचे उसी बेडरूम का यासिर ने पहले दरवाजा बंद किया और फिर इस हत्या को अंजाम दिया. इस हत्या को अंजाम देने के बाद या फिर उसी बेडरूम के दूसरे दरवाजे से भाग निकला.

Back to top button