ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

DG मैडम की गाली की शिकायत पर IG को नोटिस, IPS विकास वैभव का व्यवहार सर्विस एक्ट के खिलाफ, DG ने नोटिस भेजकर जवाब किया तलब…

पटना 10 फरवरी 2023: गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन सेवाएं विभाग की महानिदेशक शोभा ओहटकर और आईजी विकास वैभव के बीच तकरार और आगे बढ़ गई है। डीजी ने कारण बताओ नोटिस जारी कर आईजी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। आईजी विकास वैभव ने गुरुवार को डीजी पर गाली-गलौज करने का आरोप लगाया था।

अपने ऊपर लगे आरोपों के बाद डीजी शोभा ओहटकर ने विकास वैभव को कारण बताओ नोटिस जारी कर कहा है कि उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से शोभा ओहटकर पर बेबुनियाद आरोप लगाकर उनकी छवि धूमिल करने का प्रयास किया है। इस आचरण से अखिल भारतीय सेवा आचार नियमावली 1968 के नियमों के प्रावधानों का उल्लंघन हुआ है।

विकास वैभव को नोटिस भेजा गया
सीनियर आइपीएस अफसर व बिहार होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज की डीजी शोभा अहोतकर ने आइजी होमगार्ड व फायर सर्विसेज विकास वैभव को नोटिस भेजा है। उनके द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर अब विभागीय कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गयी है. इसे लेकर पहले विकास वैभव के जवाब का इंतजार किया जा रहा है।

विकास वैभव ने अपने ट्वीट में रिकॉर्डिंग का किया दावा, बढ़ी मुसीबत
दरअसल, विकास वैभव ने अपने ट्वीट में ये दावा किया था कि डीजी शोभा अहोतकर उन्हें गाली सुनाती हैं। और इस गाली-गलौज से वो तंग आ चुके हैं। विकास वैभव ने लिखा कि इसकी रिकॉर्डिंग भी उनके पास है। अब उसी रिकोर्डिंग को लेकर विकास वैभव घिरते नजर आ रहे हैं। उन्हें भेजे गए नोटिस में लिखा गया है कि ये साफ है कि आप विभागीय बैठकों की भी रिकॉर्डिंग करते हैं। ऑफिसियल सेक्रेट एक्ट का इसे उल्लंघन बताया गया है।

अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा का नोटिस में जिक्र
सीनियर अधिकारी की छवि धूमिल करने से लेकर अनुशासनहीनता, कर्तव्यहीनता और नियम के खिलाफ जाने वाला कदम उस ट्वीट को बताया गया। विकास वैभव को 24 घंटे के अंदर नोटिस का जवाब देते हुए पूछा गया है कि आखिर आपके खिलाफ राज्य सरकार को अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा क्यों नहीं की जाए।

Back to top button