हेडलाइन

शहीद को अंतिम सलामी: मुख्यमंत्री ने तिरंगे में लिपटे शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, गृहमंत्री, डीजीपी सहित आला अधिकारी भी मौजूद

जगदलपुर 31 जनवरी 2024। सुकमा में शहीद हुए तीन जवानों को मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने श्रद्धांजलि दी। बस्तर के करणपुर सीआरपीएफ 201वीं बटालियन के हेड क्वार्टर पहुंचे मुख्यमंत्री ने शहीद जवानों के तिरंगे में लिपटे पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की।

इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ गृहमंत्री विजय शर्मा, वन मंत्री केदार कश्यप, डीजीपी अशोक जुनेजा सहित सीआरपीएफ और जिला पुलिस के आला अधिकारी मौजूद थे। गॉड ऑफ़ ऑनर के बाद शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को उनके गृह ग्राम के लिए रवाना किया जाएगा। मंगलवार को सुकमा जिले के टैकलगुड़ा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में तीन जवान शहीद हो गए थे, वहीं 15 जवान घायल हो गए थे।

शहीद जवानों में दो कोबरा बटालियन के और एक सीआरपीएफ के 150वीं बटालियन का जवान था। घटना के बाद आठ जवानों को रायपुर में बेहतर इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। देर रात ही मुख्यमंत्री विष्णु देव साय अस्पताल पहुंचे और घायल जवानों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने घायल जवानों के बेहतर इलाज के भी निर्देश दिए। मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि जवानों के साथ हुए इस हरकत का बदला लिया जाएगा। जवानों की बहादुरी की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि नक्सली इलाकों में ऑपरेशंस और तेज होंगे। नक्सलवाद को छत्तीसगढ़ में पूरी तरह से खत्म कर दिया जाएगा।

Back to top button