हेडलाइन

No Toll Tax: IND-NZ Raipur ODI के दर्शकों को नहीं देना होगा टॉल टेक्स, खिलाड़ियों व VVIP के लिए अलग-अलग रूट

मंदिर हसौद मार्ग से क्रिकेट स्टेडियम जाने वाले वाहन चालकों को नहीं देना होगा टोल टैक्स।

रायपुर 19 जनवरी 2023। 21 जनवरी 2023 को भारत विरुद्ध न्यूजीलैंड के क्रिकेट स्टेडियम नवा रायपुर में आयोजित एक दिवसीय मैच देखने के लिए बिलासपुर व बलौदा बाज़ार के दर्शक रिंग रोड-3 होकर मन्दिर हसौद की ओर से स्टेडियम जाते है, इस मार्ग पर उन्हें मन्दिर हसौद टोल प्लाजा में टैक्स देना पड़ता है. अतः मंदिर हसौद होकर स्टेडियम जाने वाले को दर्शकों की सुविधा के लिए प्रशासन के निर्देश पर निर्णय लिया गया है कि मंदिर हसौद टोल प्लाजा में मैच का टिकट दिखाने पर टोल टैक्स में छूट रहेगा।

खिलाड़ियों और वीवीआइपी के लिए अलग मार्ग

भारतीय टीम और न्यूजीलैंड की टीम को होटल कोर्टयार्ड मैरिएट से स्टेडियम तक लेने जाने के लिए इस तरह रोड मैप तैयार किया गया है- उन्हें होटल कोर्टयार्ड मैरिएट से नवा रायपुर प्रवेश मार्ग सेरीखेड़ी ओवरब्रिज होते हुए स्टेडियम टर्निंग से छोटा गोल चौक कयाबांधा टर्निंग से कोटरा भांठा चौक ग्राम सेंध चौक से होते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ले जाया जाएगा।उन्हें चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था बनाने और मैच देखने आने वाले दर्शकों के आवागमन और व्यवस्थित पार्किंग किए जाने के संबंध में निर्देश दिए। एक हजार पुलिस बल की तैनाती की गई है। यातायात पुलिस रायपुर द्वारा रूट मैप तैयार किया गया है। इसमें खिलाड़ियों, वीवीआइपी और आम दर्शकों के लिए अलग-अलग मार्ग और पार्किंग व्यवस्था निर्धारित की गई है।

मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों का रोमांच चरम पर है। माना जा रहा है कि पहले इंटरनेशनल मैच में रायपुर का स्टेडियम पूरी तरह से फुल रहेगा। टिकट पूरी बिक चुकी है। ये बात अलग है कि टिकट लोगों को मिल नहीं पाया। लेकिन, कुछ लोगों ने बेहद ही शातिराना तरीके से टिकट ब्लाक करा दिया। मैच के लिए बीसीसीआई के कोटे की 6 हजार 800 टिकट नहीं बिकी थी। जिसमें से 3 हजार टिकट ऑनलाइन पेटीएम पर बेची जानी थी। इसके अलावा साइड स्क्रीन कैमरे की वजह से 1500 सीटें पहले ही कम कर दी गई थीं। जानकारी के अनुसार मैच के दौरान पिच के ठीक सामने दोनों तरफ साइड स्क्रीन के पीछे और उसके आसपास की सीटें रिक्त रखी जाती हैं। इसके अलावा कैमरा प्लेटफॉर्म के कारण भी 100 कुर्सियां ब्लॉक रहेंगी। इसके चलते 50 हजार दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम में 1500 कुर्सियां बुक ही नहीं होंगी।

Back to top button