बिग ब्रेकिंग

वेतन विसंगति अपडेट : शिक्षा विभाग तैयार कर रहा है वेतन विसंगति की फाइल….मनीष मिश्रा बोले दो-तीन दिनों में हो सकती है मुख्यमंत्री से मुलाकात

रायपुर 18 अगस्त 2022। वेतन विसंगति के मुद्दे पर बात अब बनती दिख रही है। सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल की शिक्षा सचिव से आज मुलाकात हुई है, जिसमें वेतन विसंगति के मुद्दे पर लंबी चर्चा हुई। चंद्रपुर विधायक रामकुमार यादव की पहल के बाद हुई इस मुलाकात के दौरान अधिकारियों ने वेतन विसंगति के बजट को लेकर सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल से बात की। मुलाकात के बाद प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने बताया कि आज की बैठक सार्थक रही। आज ही मुलाकात मुख्यमंत्री से भी होनी थी, लेकिन पहले सचिव स्तर के अधिकारियों ने मुलाकात के लिए बुलाया और वेतन विसंगति दूर करने के बजट के संदर्भ में लंबी चर्चा की।

फेडरेशन के अध्यक्ष ने बताया कि अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया है कि वो वेतन विसंगति से जुड़ी फाइल मुख्यमंत्री को सौंपेगे और फिर दो-तीन दिनों से भीतर सहायक शिक्षक फेडरेशन की मुख्यमंत्री से मुलाकात करायी जायेगी। आनन-फानन में मुलाकात का कोई नतीजा नहीं निकलेगा, लिहाजा फाइल तैयार कर मुलाकात के बाद कुछ निर्णायक नतीजा मिल सकता है।

इससे पहले दिसंबर महीने में मुख्यमंत्री से वेतन विसंगति के मुद्दे पर सहायक शिक्षक फेडरेशन की तब मुलाकात हुई थी, जब वो 18 दिन के हड़ताल पर थे। मुख्यमंत्री ने उस दौरान फेडरेशन को आश्वस्त किया था कि वो बच्चों की पढ़ाई की चिंता करें, उनकी चिंता सरकार करेगी। लेकिन उसके बाद फेडरेशन ने मांगों के संदर्भ में पहल नहीं होते देख कई बार अलग-अलग वक्त में आंदोलन किया। सहायक शिक्षकों का एक और आंदोलन 5 सितंबर को प्रस्तावित है। आपको बता दें शक्ति जिला अध्यक्ष भोलाराम साहू और जांजगीर जिला अध्यक्ष रविंद्र राठौर की पहल पर चंद्रपुर विधायक रामकुमार यादव फेडरेशन की मांगों को लेकर पहल करने के लिए राजी हुए हैं। आज शिक्षा सचिव की बैठक भी रामकुमार यादव की पहल पर ही आयोजित की गई थी।

Back to top button