हेडलाइन

मरकाम को इतनी जल्दी क्यों ?: PCC चीफ करेंगे अधूरे निर्माण कार्य का उद्घाटन….CMO ने पत्र लिखकर बताया भी, “अधूरा है काम”, फिर भी विधायक ने कल कार्यक्रम कर दिया तय

रायपुर 3 मार्च 2023। चुनाव के काउंटडाउन के बीच अब विधायक में श्रेय लेने की होड़ लगनी शुरू हो गयी है। हद ये है कि श्रेय लेने के चक्कर में कई विधायक आधे अधूरे निर्माण कार्यों का भी उद्घाटन करने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला कोंडगांव का आ रहा है। जहां पीसीसी अध्यक्ष व विधायक मोहन मरकाम कल तीन उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं। हैरानी की बात ये हैं विधायक मोहन मरकाम कल जिन तीन निर्माण कार्यों का उदघाटन करने जा रहे हैं, वो तीनों निर्माण कार्य ना तो अब तक पूरे हुए हैं और ना ही कोंडागांव नगर पालिका ने उसे अब तक हैंडओवर लिया है।

लिहाजा, आधे-अधूरे निर्माण कार्य को लेकर सियासी बयानबाजी शुरू हो गयी है। इस मामले में कोंडगांव नगरपालिका के CMO ने विधायक को पत्र लिखकर ये अवगत भी कराया है कि निर्माण कार्य अधूरा है, लिहाजा उसका उद्घाटन करना उचित नहीं होगा। विधायक को लिखे पत्र में ये भी बताया गया है कि अधूरे कार्य की वजह से नगर पालिका ने उसे अभी हैंडओवर भी नहीं लिया है, ऐसे में इसका उद्घाटन उचित नहीं होगा। सीएमओ के लिखे पत्र और अधूरे निर्माण कार्य की जानकारी के बावजूद पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने उदघाटन कार्यक्रम तय कर दिया है।

क्या होना है उद्घाटन कार्यक्रम

विधायक मोहन मरकाम के कार्यक्रम के मुताबिक कल वो तीन उद्घाटन करेंगे, जिमें सुबह 11 बजे कोंडागांव में स्वीमिंग पुल, 1 बजे प्रेमनगर में नगरपालिका काम्प्लेक्स और 2 बजे आड़काछेपड़ा में कांप्लेक्स का उद्घाटन होना है।

सीएमओ ने पत्र लिखकर आधे-अधूरे निर्माण कार्य की दी जानकारी

कोंडगांव नगरपालिका के सीएमओ ने 2 मार्च को ही विधायक को पत्र लिखकर बताया था कि 4 मार्च को जिन तीन विकास कार्यों का लोकार्पण कार्यक्रम रखा गया है, वो तीनों अधूरे हैं। स्वीमिंग पुल का निर्माण कार्य अब तक पूरा नहीं हुआ है। इसे लेकर ठेकेदार को नोटिस भी जारी किया गयाहै। काम पूरा नहीं होने की वजह से नगर पालिका ने अभी तक उसे अपने अधिपत्य में नहीं लिया है। लिहाजा, इसका अभी उद्घाटन उचित नहीं रहेगा।वहीं आड़काछेपड़ा पारा के काम्पेल्क्स में रेलिंग और शटर नहीं लगा है, जिसकी वजह से नगरपालिका ने हैंडओवर नहीं लिया है। उसी तरह से प्रेम नगर के काम्प्लेक्स में दुकानों को लेकर दुकानदारों ने प्रीमियम नहीं दिया है, जिसकी वजह से दुकान को पजेशन नहीं दिया गया है। अधूरे निर्माण कार्य की वजह से लोकार्पण संभव नहीं है। नगरपालिका जब उसे अधिपत्य में ले लेगी, तो अवगत कराया जायेगा।

विधायक को नगर पालिका सीएम की तरफ से लिखे गये पत्र के बावजूद विधायक मोहन मरकाम कल तीनों विकास कार्यों का उदघाटन करने जा रहे हैं। ऐसे में अब इसे लेकर सियासत भी गरमाती दिख रही है।

Back to top button