बिग ब्रेकिंग

कोरोना का टीका लगवा चुके लोगों को राशन वितरण में मिलेगी प्राथमिकता…..खाद्य अधिकारी ने जारी किया आदेश

बेमेतरा 30 नवंबर 2021 । छत्तीसगढ़ में कोरोना का खतरा टला नहीं है, बावजूद कई लोग वैक्सीनेशन पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। लिहाजा बेमेतरा में खाद्य विभाग ने एक नया आदेश जारी किया है। बेमेतरा के खाद्य अधिकारी राजेश जायसवाल ने आदेश जारी कर कहा है कि जिन परिवारों ने कोरोना का टीका लगाया है उन्हें प्राथमिकता के आधार पर राशन दिया जाएगा। जिन परिवारों ने वैक्सीन अब तक नहीं लगाया है वो 4 दिसंबर को महाअभियान में भाग लेकर कोरोना वैक्सीन लगा ले।

आपको बता दें कि बेमेतरा में 1 दिसंबर से सरकारी राशन दुकानों में राशन वितरण किया जाएगा, लिहाजा खाद्य अधिकारी ने ग्रामीणों को वैक्सीनेशन की तरफ आकर्षित करने के लिए एक नया निर्देश जारी किया है। जिसके मुताबिक जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाया है, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर राशन वितरित नहीं किया जाएगा।

आदेश में यह भी कहा गया है कि जिस क्षेत्र में महा अभियान चलाया जाएगा, उस क्षेत्र की एक सूची राशन दुकान संचालकों को दिया जाएगा। इसके मुताबिक ही लोगों को टीका लगवाने की जानकारी देनी होगी । 4 दिसंबर को राशन वितरण का काम भी बंद रहेगा। खाद्य अधिकारी के मुताबिक ऐसी पहल से लोग वैक्सीन के प्रति ज्यादा ध्यान देंगे और वैक्सीनेशन कराएंगे। आदेश में ये भी लिखा है टीकाकरण के बाद ही लाभुकों को राशन वितरित करना सुनिश्चित किया जाएगा।

Back to top button