बिग ब्रेकिंग

CG BREKING- CM के बाद अब इस मंत्री ने गिराई निलंबन की गाज, लापरवाह सुपरवाईजर को किया सस्पेंड, अफसरों के बीच मचा हड़कंप

बस्तर 6 मई 2022 । छत्तीसगढ़ में लापरवाह अफसरों की सामत आ गयी हैं, जीं हां तभी तो एक तरफ मुख्यमंत्री ने अपने विधानसभा दौरे के लगातार तीसरे दिन जहां रिश्वतखोर पटवारी को सस्पेंड करने का आदेश दिया, वही बस्तर के दौरे पर पहुंची महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने आंगनबाड़ी केंद्रो के संचालन में लापरवाही बरतने वाली सुपरवाईजर को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया हैं।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के मुखिया 4 मई से प्रदेश के विधानसभा के मैराथन दौरे पर है। सीएम के विधानसभा दौरे के बाद अब सरकार के मंत्री भी लगातार दौरा कर ग्राउंड जीरों पर जाकर शासन की योजनाओं का हाल जान रहे है। ऐसे मे जहां ग्रामीणों की समस्याओं का जहां मौके पर ही निदान हो रहा है। वही भ्रष्ट और लापरवाह अधिकारी लगातार नप रहे है। कुछ ऐसा ही मामला आज बस्तर मेें देखने को मिला।

यहां महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया आज एकीकृत बाल विकास परियोजना लोहाण्डीगुड़ा के सेक्टर बडॅ़ाजी के सिरहापारा आंगनबाड़ी केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंची। निरीक्षण के दौरान गंभीर लापरवाही पाए जाने पर मंत्री ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सेक्टर पर्यवेक्षक पार्वती शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया गया। निरीक्षण के दौरान आंगनबाड़ी केन्द्रों की सेवाओं का लाभ हितग्राहियों को प्रदाय किया जाना नहीं पाया गया।

मंत्री अनिला भेड़िया की पूछताछ में ये भी सामने आया कि सुपरवाईजर पार्वती शर्मा द्वारा न तो आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण किया जाता है और ना ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को उचित मार्गदर्शन प्रदान किया जाता है। इस गंभीर लापरवाही पर मंत्री के आदेश होते ही महिला एवं बाल विकास विभाग के नया रायपुर स्थित संचालनालय से सुपरवाईजर के निलंबन का आदेश जारी कर दिया गया हैं। निलंबन अवधि में सुपरवाईजर पार्वती शर्मा का मुख्यालय जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में अटैच किया गया है।

Back to top button