बिग ब्रेकिंग

शिक्षक प्रमोशन : शिक्षक फेडरेशन ने की प्रमोशन के मुद्दे पर प्रमुख सचिव व शिक्षा सचिव से मुलाकात… मनीष मिश्रा ने मुलाकात के बाद कहा, इस बार की सुनवाई में राज्य शासन अपना जवाब कर देगी प्रस्तुत

रायपुर 22 अप्रैल 2022। शिक्षकों का प्रमोशन कब और कैसे होगा ? ये बड़ा सवाल बन गया है। ना ही स्टे हट पा रहा है और ना ही राज्य सरकार की तरफ से प्रमोशन पर रूख साफ हो पा रहाहै। आलम ये है कि अभी भी 5 में से 1 याचिका पर सरकार का जवाब प्रस्तुत नहीं हो सका है। अगली सुनवाई 26 अप्रैल को है, लिहाजा फेडरेशन ने एक बार फिर से प्रमोशन के मुद्दे पर अधिकारियों के दरवाजे पर दस्तक देना शुरू कर दिया है।

फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में आज प्रतिनिधिमंडल एक बार फिर से शिक्षा विभाग के शीर्ष अधिकारियों से मिलने जा रहा है। शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला और कमलप्रीत सिंह से मिलकर फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने प्रमोशन को लेकर आ रही रूकावटों पर चर्चा की।

शिक्षा सचिव कमलप्रीत सिंह के साथ लंबी चली बातचीत में प्रमोशन को लेकर लगी याचिका और उस पर शासन के जवाब पर विस्तार से बातचीत की गयी। शिक्षा सचिव ने स्पष्ट किया कि राज्य सरकार की मंशा प्रमोशन का रास्ता त्वरित रूप से तैयार करना है। लिहाजा राज्य सरकार की तरफ से स्पष्ट जवाब दे दिया गया है। हालांकि एस याचिका पर जवाब नहीं दिया गया है, जिसे 1-2 दिनों में भेज दिया जायेगा।

वहीं प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला ने भी फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार की तरफ से इस बार सुनवाई के दौरान समुचित जवाब उपलब्ध करा देंगे। प्रमुख सचिव ने कहा कि शिक्षकों का प्रमोशन तत्काल हो, इसे लेकर विभाग की तरफ से लगातार कोशिश की जा रही है। 26 अप्रैल को सुनवाई के दौरान राज्य सरकार अपना जवाब सभी याचिकाओं पर प्रस्तुत कर देगी।

Back to top button