बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

कैबिनेट ब्रेकिंग : आज शाम कैबिनेट की बड़ी बैठक, फैसले पर कर्मचारियों सहित हर वर्ग की टिकी निगाहें, ये लिये जा सकते हैं फैसले

रायपुर 12 जुलाई 2023। भूपेश कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज होने वाली है। मानसून सत्र के पहले होने वाली इस बैठक पर पूरे प्रदेश के लाखों लोगों की नजर है। सबसे ज्यादा उम्मीदें कर्मचारी संगठनों की है, जो तबादला बैन खोलने का इंतजार कर रहे हैं। वहीं अनियमित कर्मचारियों के नियमितिकरण की भी चर्चा है। पिछली कैबिनेट में भी अनियमित कर्मचारियों के नियमितिकरण पर चर्चा हुई थी। बैठक के बाद टीएस सिंहदेव ने बताया था कि बैठक में प्रारंभिक चर्चा हुई है और चीफ सिकरेट्री को इस संदर्भ में चर्चा के निर्देश दिये गये हैं। लिहाजा पिछली कैबिनेट के महज छह दिन बाद होने जा रही इस बैठक में लाखों कर्मचारियों के नियमितिकरण का पूरा खाका तैयार हो पाया है या नहीं, इसकी जानकारी नहीं है।

अनुपूरक में नये संशोधन किये जा सकते हैं शामिल

आज की कैबिनेट में विधानसभा के मानसून सत्र के लिए सरकार की तैयारियों पर चर्चा होगी। इस बार सत्र में अविश्वास प्रस्ताव भी बीजेपी लाने की तैयारी में है, लिहाजा अविश्वास प्रस्ताव के बिंदुओं पर मंत्रिपरिषद में चर्चा होगी। खरीफ की फसलों पर सरकार कुछ बड़ा फैसला ले सकती है। अनुपूरक बजट में नए संशोधन को शामिल किये जाने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री निवास पर शाम 6 बजे कैबिनेट की बैठक होने वाली है।

नियमितिकरण पर सिंहदेव ने ये कही थी बात

टीएस सिंहदेव ने अनियमित कर्मचारियों के नियमितिकरण के मुद्दे पर बड़ा संकेत दिया है। डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में अनियमित कर्मचारियों के नियमितिकरण के मुद्दे पर चर्चा हुई है। चीफ सिकरेट्री को निर्देश दिया गया है कि सभी संगठन के मुखिया से बात करें। डीप्टी सीएम ने कहा कि क संगठन का नियमितिकरण हो, दूसरे का नहीं हो, ऐसा नहीं हो सकताहै। लिहाजा कब भी किया जायेगा, सभी का एक साथ ही किया जायेगा। सिंहदेव ने कहा कि साढ़े चार साल हो गया है, ऐसे में राज्य की परिस्थिति को भी देखना पड़ता है।

Back to top button