शिक्षक/कर्मचारी

एक शिक्षिका ऐसी भी!….गुटखा खाकर बच्चों की क्लास लेने वाली मैडम पर भड़का बच्चों का गुस्सा…तालाबंदी कर कहा- नहीं चाहिये ऐसी मैडम, तुरंत हटाओ….बदतमीजी करने वाले शिक्षक पर भी खोला मोर्चा… DEO बोली- BEO को जांच के लिए….

धमतरी 6 जनवरी 2022। शिक्षक बिरादरी यूं ही बदनाम नहीं है!….कुछ शिक्षक-शिक्षिका शर्मनाक कृत्य करते हैं, लेकिन शर्मिंदा पूरा शिक्षक समुदाय होता है। ऐसा ही एक मामला धमतरी से आया है। यहां एक शिक्षिका को गुटखा खाने का जबरदस्त चस्का लग गया है। हद तो तब हो गयी, जब स्कूल और क्लासरूम में भी मैडम खुलेआम गुटखा चबाती दिख जाती है। अब गुटखा वाली मैडमजी से परेशान बच्चों ने मोर्चा खोेल दिया है। परिजनों के साथ पहुंचे बच्चों ने स्कूल में ताला जड़ दिया और मैडम पर कार्रवाई की मांग करने लगे।

मामला धमतरी के पीपरछेड़ी प्राथमिक स्कूल का है, जहां गुटखा वाली मैडम और परिजनों से बदतमीजी करने वाले गुरूजी पर नाराज परिजनों ने स्कूल में तालाबंदी कर दी। इधर आला अधिकारियों को जैसे ही परिजनों की नाराजगी और स्कूल में तालाबंदी की खबर मिली, आनन-फानन में अधिकारी पुलिस को लेकर मौके पर पहुंचे। पालकों ने आरोप लगाया है कि मैडम गुटखा खाकर बच्चो को पढ़ाती है,जिससे बच्चो में इसका बुरा असर पड़ रहा है। जिसके चलते पालकों ने स्कूल में ताला लगाकर जमकर हंगामा किया। हंगामा की सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग के अधिकारी और अर्जुनी पुलिस की टीम मौके पर पहुँची है।

विरोध कर रहे पालकों ने बताया कि एक शिक्षिका कक्षा में गुटखा खाकर बच्चो को पढ़ाती है इसके साथ ही बच्चो से ही गुटखा भी मंगाती है।बताया कि शिक्षिका के इस हरकत का बच्चो में बुरा असर पड़ रहा है।पालकों का आरोप है कि स्कूल में पदस्थ एक शिक्षक द्वारा पालकों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है।जिसके चलते पालकों ने शिक्षक और शिक्षिका को स्कूल से हटाने की मांग की है। फिलहाल इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी रजनी नेल्सन का कहना है कि जांच के लिए बीईओ को स्कूल भेजी हूँ जांच के बाद उचित कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button