पॉलिटिकलहेडलाइन

PM मोदी दुर्ग में गरजे: PM बोले 80 करोड़ गरीबों को अगले 5 साल तक मुफ्त राशन,ED के एक्शन को लेकर CM बघेल पर किया पलटवार

दुर्ग 4 नवंबर 2023। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दुर्ग में आयोजित बीजेपी की चुनावी रैली में शामिल हुए। यहां आयोजित सभा में पीएम मोदी ने जहां देश के 80 करोड़ गरीबों के लिए अगले 5 साल तक मुफ्त राशन देने की घोषणा की। वही छत्तीसगढ़ में महादेव एप से जुड़े लोगों पर ईडी की कार्रवाई को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री को घेरते हुए जमकर हमला किया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने उद्बोधन में तंज कसते हुए कहा कि ईडी ने 5 करोड़ पकड़े तो सीएम बौखला गए, इन्होंने महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब 72 घंटे से भी कम का वक्त बचा हुआ है। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के केंद्रीय नेता लगातार छत्तीसगढ़ के बस्तर सहित दूसरे जिलों में मैराथन चुनावी सभांए ले रहे है। चुनावी रैलियों की इसी कड़ी में आज शनिवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुर्ग जिला पहुंचे। दुर्ग के पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में आयोजित सभा में पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने केंद्र छत्तीसगढ़ सरकार पर जमकर हमला बोला। मंच से प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा फिर से भाजपा आ रही है। दुर्ग की ये भीड़ देखकर लग रहा रिकॉर्ड बनने वाला है।

अपने 37 मिनट के भाषण में मोदी ने देश की गरीब जनता के लिए दुर्ग से बड़ी घोषणा करते हुए अगले 5 साल तक मुफ्त राशन की घोषणा कर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। वहीं सूबे की कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने महादेव ऐप बात करते हुए कांग्रेस की सरकार पर सवाल खड़े कर दिये। पीएम मोदी ने सवाल उठाते हुए पूछा कि दुबई में बैठे घोटालों के आरोपियों के साथ कांग्रेस नेताओं के क्या संबंध है ? आखिर क्यों ईडी ने इनका पैसा पकड़ा, तो मुख्यमंत्री बौखलाए हैं ? एक के बाद एक ईडी ने छापेमारी कर करोड़ों जब्त किए गए हैं। पीएम मोदी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर आरोल लगाते हुए कहा कि यहां का पैसा दिल्ली दरबार में पहुंचाया जा रहा था। छत्तीसगढ़ इनके लिए एटीएम बन गया है।

वहीं घोटाले के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं की रिपोर्ट कार्ड में घोटालों की लाइन है। दो हजार करोड़ का शराब घोटाला, 5 हजार करोड़ का चावल घोटाला। पीएम ने अपने भाषण में कहा कि छत्तीसगढ़ को लूटने का कांग्रेस ने कोई मौका नहीं छोड़ा। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद घोटालों की जांच होगी।आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।गरीबी के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस ने गरीबों को धोखा देने के अलावा कुछ नहीं दिया। कांग्रेस के झूठे वादों ने गरीब के बच्चों को और भी ज्यादा गरीब बना दिया। हमारी नीतियों से हर गरीब मोदी का साथी बन गया।

मोदी के लिए देश की सबसे बड़ी जाति गरीब है। हमारे कार्यकाल के पांच सालों में साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए। गरीबी की लड़ाई में गरीबी खत्म करने गरीब एक जुट हुआ है। कांग्रेस हमेशा चाहती है कि गरीब हाथ फैलाए, गरीब को गरीब ही रखना चाहती है। कांग्रेस का सारा खेल सिर्फ अपने परिवार और धन्ना सेठों के लिए है। गरीब उसके लिए सिर्फ वोट बैंक है। पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस केवल गरीबों का हक लूटकर खाती रही और इनके नेता पैसे तिजोरी में भरते रहे।

Back to top button