क्राइमहेडलाइन

पुलिस पर आरोप लगा खुदकुशी की कोशिश: बुधराम व उसके बेटों पर दर्ज हैं 1 दर्जन से ज्यादा केस … 13 नवंबर को मारपीट के प्रकरण में हुई थी गिरफ्तारी, तो दवाब बनाने…

रायपुर 14 नवंबर 2022। पुलिस पर गंभीर आरोप लगाकर सुसाइड की कोशिश करने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। सुसाइड की कोशिश करने वाले शख्स बुधराम सोनकर पर अवैध शराब बिक्री के 7 प्रकरण और उसके बेटों पर शराब पिलाने और मारपीट के 10 से ज्यादा मामले दर्ज है। दरअसल 31 अक्टूबर को 61वर्षीय राजू निषाद ने एसपी कार्यालय में लिखित शिकायत बुधराम सोनकर के खिलाफ दी थी। आरोप था कि बुधराम ने 27 अक्टूबर को मछली खरीदने को लेकर राजू निषाद का मजाक उड़ाया और फिर उसके साथ मारपीट की । साथ ही राजू निषाद को जान से मारने की धमकी दी गयी थी।

मामले में जख्मी राजू निषाद को आबंडेकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इधर, इस मामले में आरंग पुलिस को 10 नवंबर शिकायत मिला, जिसके बाद आवेदक बुधराम सोनकर निवासी ब्लॉक कॉलोनी आरंग के खिलाफ 12 नवंबर को मामला दर्ज किया गया। राजू निषाद को गाली गलौज कर मारपीट के मामले में बुधराम के खिलाफ अपराध क्रमांक 700/22 धारा 294, 323 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

जांच में शिकायतकर्ता का बयान दर्ज किया गया और मुलाहिजा कराया गया। मामले में 13 नवंबर को बुधराम को गिरफ्तार किया गया और फिर जमानती धारा में उसी दिन मुचलके पर उसे रिहा कर दिया गया। बुधराम सोनकर उसके बाद घर लौटा और फिर राजू निषाद द्वारा की गयी शिकायत एवं कार्यवाही से नाराज होकर आज सुबह आत्महत्या की कोशिश की। ज़हर खाकर आत्महत्या की कोशिश करने वाले बुधराम का इलाज चल रहा है। मरने से पहले अपने सुसाइड नोट में बुधराम ने झूठी शिकायत करने और थाना प्रभारी पर उसकी बात नहीं सुनने का आरोप लगाया है।

पुलिस थाने में बुधराम और उनके बेटों पर कई प्रकरण दर्ज है। बुधराम सोनकर के विरुद्ध थाना आरंग में अवैध शराब बिक्री संबंधी 6 प्रकरण एवं मारपीट के एक प्रकरण कुल 7 प्रकरण दर्ज हैं। उसके पुत्र हेमंत सोनकर के विरुद्ध अवैध रूप से शराब पिलाने के 8 प्रकरण मारपीट के 2 प्रकरण कुल 10 प्रकरण तथा भीम सोनकर के विरुद्ध अवैध रूप से शराब पिलाने के 4 प्रकरण मारपीट के 2 प्रकरण कुल 6 प्रकरण दर्ज हैं ।

Back to top button