क्राइमहेडलाइन

CG: BJP नेता गिरफ्तार: करोड़ों का घोटाला करने वाले प्रीतपाल बेलचंदन की जमानत याचिका खारिज,सहकारी बैंक का अध्यक्ष रहते 14.89 करोड़ के घोटाले का आरोप

दुर्ग 24 जुलाई 2023। भाजपा के वरिष्ठ नेता और जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा हैं कि प्रीतपाल बेलचंदन ने कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया गया। जिला कोर्ट से जमानत खारिज होने के बाद पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी की है। प्रीतपाल पर 2014 से 2020 के बीच जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग के अध्यक्ष रहते हुए 14.89 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप है।

गौतरलब हैं कि दुर्ग जिला के प्रीतपाल बेलचंदन भाजपा के कद्दावर नेता हैं। जानाकरी के मुताबिक साल 2008 में प्रीतपाल बेलचंदन ने विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। भाजपा शासन काल में साल 2014 में उन्हें जिला सहकारी केंद्रीय बैंक का अध्यक्ष बनाया गया था। इनके कार्यकाल में 14.89 करोड़ रुपए से ज्यादा के गबन का मामला सामने आया था। इस खुलासे के बाद बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पंकज सोढी ने 2 साल पहले दुर्ग कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई थी।

उन्होंने बैंक के तत्कालीन अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन सहित संचालक मंडल पर बिना अनुमति अनुदान राशि और एकमुश्त समझौता योजना में छूट देने का आरोप लगाया था। बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी की शिकायत पर दुर्ग पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी की धारा 420 सहित धारा 409, 467, 468, 471 और 34 के तहत मामला दर्ज किया था। अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए बेलचंदन ने जिला अपर सत्र न्यायाधीश शैलेष कुमार तिवारी की अदालत में जमानत याचिका लगाई थी। इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया। इसके बाद दुर्ग पुलिस ने सोमवार तड़के बेलचंदन के घर पर छापेमार कार्रवाई कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया हैं।

Back to top button