पॉलिटिकलहेडलाइन

25 Years Of NDA: 18 जुलाई को दिल्ली में एनडीए का शक्ति प्रदर्शन! अब तक 19 पार्टियों को भेजा गया न्योता

NDA Leaders Meeting: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के 25 साल पूरे होने पर इसकी सिल्वर जुबली मनाई जा रही है. इसे लेकर 18 जुलाई को नई दिल्ली में गठबंधन के घटक दलों की बड़ी बैठक आयोजित की जा रही है. बैठक के लिए अब तक 19 राजनीतिक पारियों को न्योता भेजा जा चुका है. पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक को 2024 के चुनाव के पहले शक्ति प्रदर्शन के रूप में भी देखा जा रहा है.

अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि एम थंबीदुरई बैठक में भाग लेंगे। मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा, जो गठबंधन सहयोगी नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के प्रमुख हैं, भी भाग लेंगे। सीएम के एक प्रवक्ता ने कहा, ”हमें अभी तक बैठक के लिए कोई विशिष्ट एजेंडा नहीं दिया गया है, लेकिन सीएम दिल्ली में होंगे।”

जैसा कि एचटी ने 10 जून को रिपोर्ट किया था, बीजेपी अपनी 25वीं वर्षगांठ में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) जैसे सहयोगियों की वापसी के साथ पुराने एनडीए को फिर से बनाने का प्रयास कर रही है। 1998 के मूल एनडीए में कुल मिलाकर 20 घटक थे।

लेकिन टीडीपी और शिअद की वापसी को अंतिम रूप देने में देरी हुई है। आंध्र प्रदेश के एक भाजपा पदाधिकारी ने कहा, ”टीडीपी शामिल होने के लिए बहुत उत्सुक है लेकिन फिलहाल वे और जगन रेड्डी की वाईएसआरसीपी दोनों हमारे प्रति अनुकूल महसूस कर रहे हैं।” ”ऐसा विचार है कि चुनाव करने से पहले हमें यह देखने के लिए इंतजार करना चाहिए कि दिसंबर में आगामी विधानसभा चुनावों में हम कैसा प्रदर्शन करते हैं।”

Back to top button