शिक्षक/कर्मचारी

प्रधान पाठक पदोन्नति प्रतीक्षा सूची जारी करने की मांग, शिव सारथी बोले…खाली रहें पदों पर ही जल्द पदस्थापना


बिलासपुर 27 नवंबर 2022। छग आम सहायक शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रदेश संयोजक शिव सारथी ऋषि राजपूत, शिव प्रधान,दीपक कश्यप,ईश्वर साहू,दुर्गेश सिंह राजपूत,और तेन सिंह भारद्वाज ने संयुक्त रूप से बयान जारी करके स्कूल शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव, शिक्षण संचालनालय और समस्त जिला शिक्षा अधिकारीयों से मांग किया है कि प्रधान पाठक पदोन्नति में रिक्त रहें पदों के विरुद्ध तत्काल प्रतीक्षा सूची जारी करें ताकि जो सहायक शिक्षक प्रधान पाठक पदोन्नति से असहमति जताए है उनके स्थान पर पात्र सहायक शिक्षकों को शासन के वन टाईम रिलेक्सेशन का लाभ मिल सके और वर्षो से पीड़ित सहायक शिक्षक इससे लाभान्वित हो सकें।


इस सम्बन्ध में शिक्षक नेता और मोर्चा के प्रधान संयोजक शिव सारथी ने बताया कि प्रदेशभर में कई सौ सहायक शिक्षकों ने अपनी असहमति जताते हुए प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नत लाभ लेने से इंकार कर दिया जिससे बहुत से पद खाली रह गए हैं जबकि अनेक सहायक शिक्षक इस दायरे में है जिनको लाभ मिलना चाहिए।
बिलासपुर में ही लगभग सौ से ज्यादा पद रक्त रह गए हैं ऐसे ही समस्त जिले में है जिसका लाभ अन्य पात्र साथियों को मिलना चाहिए।


छग संघर्ष मोर्चा इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग सहित लोक शिक्षण संचालनालय और जिला कलेक्टर तथा जिला शिक्षा अधिकारीयो को जल्द ज्ञापन सौंपकर मांग करेगा तथा मोर्चा ने प्रदेश के अन्य शिक्षक संगठनों से भी अपील किए है कि प्रधान पाठक पदोन्नति का संपूर्ण लाभ सहायक शिक्षकों को मिले इस बाबत आवाज बुलंद करें।

Back to top button