शिक्षक/कर्मचारी

पुरानी पेंशन बहाली के लिए कर्मचारी-शिक्षक संगठन एक मंच पर…. NMOPS का हुआ विस्तार, सभी प्रांताध्यक्ष समान भूमिका में करेंगे कार्य…..पुरानी पेंशन बहाली पर परिणाम मूलक रणनीति के साथ करेंगे… जल्द मुख्यमंत्री से भी मुलाकात

रायपुर 4 मार्च 2022। पुरानी पेंशन बहाली को लेकर छत्तीसगढ़ में आवाज तेज हो गयी है। छत्तीसगढ़ के अलग-अलग कर्मचारी संगठन अब एक मंच पर आकर पुरानी पेंशन बहाली की आवाज बुलंद कर रहे हैं।  आज NMOPS नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम के बैनर तले छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ, छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन, छत्तीसगढ़ सर्व शिक्षक संघ, स्वास्थ संयोजक कर्मचारी संघ, नवीन शिक्षक संघ, एंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन के प्रांताध्यक्षो सर्व केदार जैन, मनीष मिश्रा, विवेक दुबे, विकास राजपूत, राकेश सिंह, टार्जन गुप्ता, कृष्ण कुमार नवरंग की आवश्यक वर्चुअल बैठक हुई।

बैठक में पुरानी पेंशन बहाली प्राप्त करने के लिए कार्य को तेज कर परिणाममूलक रणनीति पर कार्य करने की सहमति बनी। जिसके तहत NMOPS का विस्तार करते हुए सभी प्रांताध्यक्ष समान भूमिका में रहकर प्रांतीय संयोजक के रूप में राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बंधु के राष्ट्रीय अगुवाई व राज्य में सभी प्रांतीय संयोजक के सामुहिक अगुवाई में पुरानी पेंशन बहाली के लड़ाई को आगे बढ़ाते हुए परिणाम मूलक कार्ययोजना के साथ काम निर्णय लिया गया। साथ ही पुराना पेंशन से वंचित 2004 के बाद के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों एवं उनके संघो से NMOPS में जुड़ने का अपील व आह्वान किया गया।

जिसमें प्रत्येक प्रांताध्यक्ष प्रांतीय संयोजक की समान भूमिका में सामूहिक नेतृत्व में काम करेंगे। NMOPS संघ पुराना पेंशन बहाली के लिए शीघ्र ही भूपेश बघेल से मिलकर जन घोषणा पत्र में पुराना पेंशन बहाली के वायदे को याद दिलाते हुए इसी बजट सत्र में पुराना पेंशन बहाल करने की घोषणा करने मांग करेगा। और आवश्यकता अनुसार आगे की रणनीति की घोषणा किया जाएगा। आज के बैठक का संचालन संयुक्त शिक्षक संघ के उप प्रांताध्यक्ष गिरजा शंकर शुक्ला ने किया जिसमें प्रताध्यक्षो के साथ उनके संघ के पदाधिकारी उमा जाटव, कौशल अवस्थी, ताराचंद जायसवाल, सरिता सिंह, गिरीश साहू, इन्द्रकांत सोलखे, आशा कवर आदि शामिल रहे।

Back to top button