प्रधान पाठक पर गिरी गाज: मिड डे मिल खाकर बच्चे पड़े बीमार, DEO ने कर दी प्रधान पाठक की …

गरियाबंद 29 जुलाई 2024। मध्याह्न भोजन खाकर बीमा पड़े स्कूली बच्चों के मामले प्रधान पाठक पर गाज गिरी है. जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रधान पाठक मिश्रीलाल तारक को स्कूल से हटाने का आदेश दिया गया है। दरअसल पिछले दिनों स्कूल में मध्याह्न भोजन खाकर 11 बच्चे बीमार हो गये थे, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मामले में बीईओ ने जांच की थी, जांच रिपोर्ट के आधार पर जिला शिक्षा अधिकारी ने ये कार्रवाई की है।

मामला गरियाबंद जिले के शासकीय कन्या पूर्व माध्यमिक शाला पाण्डुका का है। पिछले दिनों स्कूल में मध्याह्न भोजन तैयार किया गया था, लेकिन भोजन खाने के बाद 11 बच्चों की तबियत बिगड़ गयी थी। गंभीर स्थिति में सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस घटना में कई बच्चों की जान पर भी बन आयी थी। डीईओ ने इस मामले को बहुत ही गंभीरता से लिया है।

डीईओ ने छुरा BEO को जांच करने का निर्देश था। वहीं बीईओ की तरफ से प्रधान पाठक को नोटिस भी जारी किया गया था। अब डीईओ ने प्रधान पाठक मिश्रीलाल तारक को स्कूल से हटाने का आदेश दिया है।प्रधान पाठक को शासकीय कन्या पूर्व माध्यमिक शाला पाण्डुका से शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला मड़ेली भेजा गया है। जांच के दौरान मामले में घोर लापरवाही जांच के बाद हुई कार्यवाही।

IPS का सस्पेंशन आर्डर जारी: गृह विभाग ने आईपीएस विकास कुमार को निलंबित करने की ये बतायी वजह, बिना इजाजत मुख्यालय छोड़ने पर भी रोक
NW News