ब्यूरोक्रेट्स

खुद को IAS बताकर PCS ऑफिसर से की शादी,फिर की जम के शॉपिंग और हो गई रफूचक्कर

आगरा 29 जून 2023 आगरा में एक पीसीएस अधिकारी के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। एक महिला ने खुद को IAS बताया और पीसीएस अधिकारी से मंदिर में शादी कर ली। उसने शादी के नाम पर अधिकारी से पैसे लिए और फिर घर छोड़कर चली गई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आगरा के बिक्री कर विभाग में तैनात पीसीएस अधिकारी नोबल कुमार ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह फेसबुक के जरिए आरोपी महिला कल्पना मिश्रा के संपर्क में आए। नोबल कुमार ने दावा किया कि कल्पना ने खुद को एक अनकवर्ड आईएएस अधिकारी बताया। जब अधिकारी ने कल्पना से पोस्टिंग और आईएएस बैच के बारे में पूछताछ की तो उसने पोस्टिंग की गोपनीयता का हवाला देते हुए जानकारी देने से इनकार कर दिय।

पहले से शादीशुदा थी ठगी करने वाली महिला

शुरुआती छानबीन में नोबिल को पता चला कि कल्पना मिश्रा पहले से शादीशुदा है और उसकी पहली शादी लखनऊ के रहने वाले मनोज कुमार तिवारी के साथ हुई थी.

दोनों के बीच कोर्ट में तलाक का मुकदमा चल रहा है. छानबीन में नोबिल को ये भी पता चला कि कल्पना खुद को मजिस्ट्रेट बताकर लोगों से मिलती है. उन्हें प्रेम जाल में फंसाकर उन्हें ठग लेती है और फिर गायब हो जाती है.

नोबिल कुमार की शिकायत पर पुलिस ने उसकी पत्नी कल्पना मिश्रा के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 , 467, 468 और 471 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस कल्पना मिश्रा की तलाश में जुटी हुई है.

Back to top button