शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

प्रमोशन ब्रेकिंग : JD ने काउंसिलिंग को लेकर पूर्व में जारी आदेश को किया रद्द… काउंसिलिंग को लेकर नया निर्देश हुआ जारी, अब संभाग स्तर पर ही … पढ़िये जेडी का निर्देश

दुर्ग 17 अप्रैल 2023। छत्तीसगढ़ में शिक्षकों की प्रमोशन प्रक्रिया चल रही है। रायपुर, दुर्ग और सरगुजा संभाग में पदोन्नति लिस्ट जारी हो चुकी है। अब काउंसिलिंग के जरिये पदोन्नत शिक्षकों को स्कूल का आवंटन किया जायेगा। प्रमोशन की प्रक्रिया के बीच दुर्ग ने अपने 12 अप्रैल के आदेश को निरस्त कर दिया है, जिसके तहत दुर्ग संभाग ने जिलास्तर पर प्रमोशन कराने का आदेश जारी कर दिया था। हालांकि शिक्षक का पद संभाग का पद होता है, लिहाजा लिहाजा जिलास्तर पर प्रमोशन की काउंसिलिंग को लेकर देकर दुर्ग जेडी के आदेश पर सवाल खड़े हो रहे थे।

इस मामले में दुर्ग संयुक्त संचालक को सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन ने ज्ञापन सौंपकर संभाग स्तर पर काउंसिलिंग कराने की मांग की थी। आज संयुक्त संचालक दुर्ग ने अपने जिला स्तर पर काउंसिलिंग के आदेश को निरस्त करते हुए संभाग स्तर पर ही काउंसिंलिंग का आदेश जारी किया है। दुर्ग जेडी ने 12 अप्रैल के काउंसिलिंग आदेश को रद्द करते हुए नया निर्देश जारी किया है।

24 अप्रैल से संभाग स्तर पर काउंसिलिंग शुरू होगी। 30 अप्रैल तक प्रमोशन की प्रक्रिया पूर्ण करा ली जायेगी। विश्वदीप सीनियर सेकेंडरी स्कूल पदनाभपुर में काउंसिलिंग की जायेगी।

मनीष मिश्रा ने सौंपा था ज्ञापन

जिलास्तर पर शिक्षकों के प्रमोशन की काउंसिलिंग को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक, समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने संयुक्त संचालक को पत्र सौंपकर संभाग स्तर पर काउंसिलिंग की मांग की थी। संयुक्त संचालक ने सहायक शिक्षक फेडरेशन की मांग पर प्रमोशन को जिलास्तर पर कराने के अपने फैसले को रद्द करते हुए संभाग स्तर पर कराने का निर्देश जारी कर दिया है। मनीष मिश्रा ने कहा कि,

संयुक्त संचालक से हमने मांग की थी कि प्रमोशन की काउंसिलिंग संभाग स्तर पर ही करानी चाहिये। अगर जिलास्तर पर काउंसिलिंग की जाती, तो कई तरह की परेशानी सहायक शिक्षकों को होती। आज संयुक्त संचालक ने निर्देश जारी कर संभाग स्तर पर ही 24 अप्रैल से प्रमोशन का आदेश दिया है, हम इस फैसले का स्वागत करते हैं।

मनीष मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष

Back to top button