शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

सरगुजा में प्रमोशन कल से : काउंसिलिंग का शेड्यूल जारी… शिक्षक विहीन व एकल शिक्षकीय स्कूलों को प्राथमिकता…पिछली बार से ज्यादा होंगे प्रमोशन

सरगुजा 23 नवंबर 2022। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार सरगुजा में सहायक शिक्षकों का प्रमोशन शुरू होने वाला है। सरगुजा डीईओ ने काउंसिलिंग पूर्व सभी बीईओ को निर्देश जारी कर दिया है। जारी निर्देश के मुताबिक कल से प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। पहले शिक्षक विहीन और एकल शिक्षकीय विद्यालयों के लिए काउंसिलिंग होगा। ये काउंसिलिंग 24 नवंबर को होगी।

वहीं 25 नवंबर को ई संवर्ग के खाली पदों पर काउंसिलिंग की जायेगी। वहीं 26, 28 और 29 नवंबर को टी संवर्ग के खाली पदों के लिए काउंसिलिंग की जायेगी। डीईओ ने स्पष्ट कर दिया है कि शिक्षक विहीन व एकल शिक्षकीय विद्यालयों में वरिष्ठता के आधार पर ई व टी संवर्ग के पुरूष (दिव्यांग को छोड़कर) काउंसिलिंग की जायेगी।

आपको बता दें कि सर्व शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश संयोजक शिव मिश्रा की अगुवाई में जल्द प्रमोशन को लेकर पिछले दिनों ज्ञापन सौंपा गया था, जिसके बाद अब विभाग ने काउंसिलिंग शुरू की है।

पिछली बार से ज्यादा होगा प्रमोशन

आपको बता दें कि इस बार पिछली बार से ज्यादा शिक्षकों का प्रमोशन होगा। पिछली बार जब प्रमोशन हुआ था तो एजुकेशन में 195 और ट्राइबल में 574 सहायक शिक्षकों का प्रमोशन हुआ था, लेकिन अब इससे काफी ज्यादा संख्या में एजुकेशन में सहायक शिक्षकों का प्रमोशन होगा। एजुकेशन में इस बार 230 और ट्राइबल में 569 शिक्षक प्रधान पाठक बनेंगे

इस आधार पर होगी काउंसिलिंग

  • काउंसिलिंग के लिए पहले दिव्यांग विधवा, परित्यक्ता महिला सहायक शिक्षक
  • दिव्यांग महिला सहायक शिक्षक
  • दिव्यांग पुरुष सहायक शिक्षक
  • विधवा व परित्याक्ता महिला सहायक शिक्षक
  • वरिष्ठता के आधार महिला सहायक शिक्षक
  • वरिष्ठता के आधार पुरूष सहायक शिक्षक

Back to top button