हेडलाइन

प्रमोशन: उच्च न्यायालय में प्रमोशन को लेकर शपथ पत्र जल्द प्रस्तुत करने की संयुक्त शिक्षक संघ ने की मांग…

रायपुर 16 सितम्बर 2022। छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ ने शिक्षक एलबी संवर्ग के पदोन्नति जिसमें अनुभव को एक बार के लिए 3 वर्ष किया गया है और जिसमें विभिन्न याचिकाएं उच्च न्यायालय छत्तीसगढ़ बिलासपुर में दायर की गई। यह याचिका विभाग के द्वारा स्पष्ट निर्देशन के अभाव में विभिन्न जिला व संभाग में अलग-अलग प्रक्रिया अपनाए जाने के कारण ही उत्पन्न हुआ।

गत सुनवाई में न्यायालय के द्वारा सचिव स्तर के अधिकारी से शपथ पत्र प्रस्तुत करने को कहा गया है। शिक्षक एलबी संवर्ग की पदोन्नति शीघ्र हो इसको लेकर संघ लगातार सक्रियता से कार्य करते आ रहा है। संघ के प्रदेश अध्यक्ष केदार जैन कहा कि इस आशय का एक ज्ञापन प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा विभाग एवं संचालक लोक शिक्षण संचनालय को प्रेषित करते हुए मांग किया है कि पदोन्नति के संबंध में माननीय उच्च न्यायालय छत्तीसगढ़ बिलासपुर में जल्द ही शपथ पत्र प्रस्तुत किया जाये।

न्यायालय से स्थगन को हटाने का आग्रह करते हुए पदोन्नति की प्रक्रिया को शीघ्र पूर्ण किया जाए। जिससे शिक्षक एलबी सवर्ग को समुचित लाभ प्राप्त होगा और सरकार के उद्देश्य की पूर्ति होगी। यह जानकारी संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष गिरजा शंकर शुक्ला द्वारा प्रदान किया गया।

Back to top button