हेडलाइन

पोस्टिंग निरस्तीकरण पर विरोध: मनीष मिश्रा बोले,”तुगलकी आदेश को वापस लेना ही होगा, हम कोर्ट में देने जा रहे हैं चुनौती” शिक्षक दिवस पर सरकार ने दिया अपमान को तोहफा

रायपुर 4 सितंबर 2023। प्रमोशन के बाद पोस्टिंग संशोधन को लेकर जो अटकलें लग रही थी, आखिरकार वो अटकलें सही साबित हुआ। राज्य सरकार ने 2500 से ज्यादा शिक्षकों के संशोधित पोस्टिंग आदेश को निरस्त कर दिया है। पोस्टिंग आदेश को लेकर शिक्षकों के अलग-अलग वर्गों से अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही है। एक तरफ जहां शिक्षक शासन के फैसले पर खुशी जता रहे हैं और कार्रवाई को उचित बता रहे हैं, तो दूसरी तरफ विरोध की तैयारी भी शुरू हो गयी है। सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन ने इस मामले में तीखी नाराजगी जताते हुए कोर्ट में निर्णय को चुनौती देने की बात कही है।

सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने फैसले को गलत बताते हुए निर्णय को वापस लेने की मांग की है। उन्होंने प्रेस बयान जारी कर कहा है कि इस फैसले को कोर्ट में चुनौती देने हम जा रहे हैं, क्योंकि इस पूरे मामले में विभाग ने कुछ कथित लोगों की शिकायत के आधार पर एकतरफा कार्रवाई की है, दूसरे पक्ष पर बिल्कुल सुना ही नहीं गया है। उन्होंने कहा कि ..

शिक्षक दिवस पर शिक्षा विभाग में हम गुरुजनों को जो तोहफा दिया है, वो बेहद शर्मनाक है। मैं ये कहना चाहता हूं कि विभाग में संशोधन आज पहली बार नहीं हुआ है, नयी नियुक्ति में भी संशोधन हुआ है, लेकिन सुनी-सुनायी बातों पर पैसे के लेनदेन का आरोप, बिना जांच के शिक्षकों का संशोधन निरस्त किया जाना, अमानवीय फैसला है। अगर किसी शिक्षक ने संशोधन के लिए आवेदन दिया और उनका संशोधन हुआ, तो उसमें गलत क्या है? संशोधन करने वालों को विभाग ने निलंबित किया, उनके खिलाफ कार्रवाई की, ये समझ में आता है, लेकिन शिक्षकों के साथ जो किया गया है, उसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम हाईकोर्ट जा रहे हैं, जरूरत पड़ा तो सुप्रीम कोर्ट भी जायेंगे।

मनीष मिश्रा ने कहा कि सरकार के इस फैसले को हम कोर्ट से लेकर सड़क तक विरोध करेंगे। हमारा प्रतिनिधिमंडल जल्द ही इस मामले में सभी मंत्रियों व मुख्यमंत्री से मिलेगा। अधिकारियों के पास भी हमारा डेलीगेशन जायेगा और अफवाह के आधार पर प्रमोशन निरस्तीकरण की जो कार्रवाई की गयी है, उसका विरोध जतायेगा। हम शांत नहीं रहेंगे, लड़ेंगे। फेडरेशन ने प्रभावित शिक्षकों को भी आश्वस्त किया है कि उनके साथ फेडरेशन खड़ा है।

Back to top button