क्राइमहेडलाइन

प्यार की गजब कहानी: 6 बच्‍चों के बाप ने ट्रांसजेंडर से रचाई शादी, पत्‍नी को तीन तलाक देकर घर से न‍िकाला

भजनपुरा 7 मार्च 2023: आपने ‘दिल है कि मानता नहीं’ गाना सुना ही होगा। अक्सर दिल की सुनकर लोग गलतियां करते हैं और बाद में इसके परिणाम भुगतने पड़ते हैं। ऐसा ही मामला पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा से सामने आया है। यहां तीन तलाक का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया है। हालांकि यह तलाक उसने जिस कारण दिया उसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। दरअसल अपने निकाल के 30-32 वर्ष बाद आफताब नाम के शख्स ने चिल्लाते हुए अपनी पत्नी को तलाक-तलाक-तलाक कहते हुए खुद को उससे अलग कर लिया है।

पूर्वी द‍िल्‍ली के भजनपुरा में एक शख्‍स ने अपने न‍िकाह के 30 से 32 साल बाद अपनी पहली पत्‍नी को घर से न‍िकाल द‍िया है और उसके बाद च‍िल्‍लाते हुए तीन बार तलाक-तलाक-तलाक कहते हुए अलग कर द‍िया है। आपको बता दें क‍ि दोनों के इस न‍िकाह से 6 बच्‍चे हैं। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने मुस्लिम महिला संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, 30 जून 2022 को थाना भजनपुरा में घरेलू हिंसा की शिकायत की गई थी, जिसमें शिकायतकर्ता जो भजनपुरा की रहने वाली है। उन्होंने बताया था कि उसकी शादी लगभग 30–32 साल पहले आफताब नाम के शख्स से हुई थी। शादी से उनके 6 बच्चे हैं। उनके पति ने उन्हें छोड़ दिया और एक ट्रांसजेंडर से न‍िकाह कर लिया।

हालांकि अब उसके पति ने फिर से दूसरी महिला से शादी कर ली और कर्दमपुरी में कहीं रह रहा है। वह अब उस पर घर खाली करने का दबाव बना रहा है और गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दे रहा है। मह‍िला ने इस मामले में 7 जुलाई 2022 को उसके पति ने उसे घर से बाहर निकालने से पहले गाली दी और तलाक-तलाक-तलाक चिल्लाया।

दिल्ली पुलिस ने उसकी शिकायत को काउंसलिंग के लिए क्राइम अगेंस्ट वूमेन सेल भेजा, जिसके बाद उसकी शिकायत के आधार पर द मुस्लिम वुमन प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन मैरिज एक्ट के तहत दिल्ली के थाना भजनपुरा में एक मामला दर्ज किया गया है। मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Back to top button