CG- स्कूल में रैगिंग: छठी के छात्र की सीनियर स्टूडेंट्स ने ली रैगिंग, देर रात हॉस्टल से उठाकर…

सक्ती 4 सितंबर 2024। स्कूल में रैगिंग का मामला सामने आया है। छठी के छात्र को 9वी के छात्रों ने देर रात बुलाकर बेदम पिटाई कर दी। रैगिंग से भयभीत होकर पीड़ित छात्र अब घर लौट आया है। इस मामले में बच्चे के पिता कृष्ण कुमार कश्यप ने आवदेन देकर आरोपी छात्रों को स्कूल से बाहर करने की मांग की है। मामला सक्ती जिले में स्थित चिस्दा जवाहर नवोदय विद्यालय का है।

जानकारी के मुताबिक हाल में 11 साल के एक बच्चे का दाखिला जवाहर नवोदय स्कूल में हुआ था। करीब डेढ़ महीने से बच्चा नवोदय विद्यालय के हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहा था। इसी बीच 31 अगस्त की रात करीब 11 से 12 के बीच 9वीं के कुछ छात्र चिस्दा नवोदय के अरावली हाउस ( हॉस्टल) आये और पीड़ित छात्र व उसके एक साथी को बुलाकर शिवालिक हाउस (हॉस्टल) ले गये।

आरोप है कि 9वीं के छह छात्रों ने मिलकर पीडित छात्रों की पिटाई कर दी। करीब एक घंटे तक छात्रों को प्रताड़ित किया और लात-घूंसों और स्केल से पिटाई की। आरोपी छात्रों ने ये धमकी भी दी, कि अगर घटना की जानकारी किसी को दी गयी, तो दोबारा से मारा जायेगा। घटना के दूसरे दिन रोते हुए छात्र ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी शिक्षक पिता कृष्ण कुमार कश्यप को दी।

जिसके बाद, शिक्षक के पिता स्कूल पहुंचे और लिखित शिकायत प्रचार्य को दी। इस घटना के बाद से छात्र काफी भयभीत है, वो स्कूल छोड़कर अपने घर लौट गया है और दोबारा से स्कूल जाने से इनकार कर रहा है। घटना को लेकर शिक्षक पिता ने प्रचार्य को लिखित शिकायत में कहा है कि अगर आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गयी, तो वो इस मामले को लेकर थाने में मामला दर्ज करायेंगे।

सुबह उठने के बाद उल्टी की टेंडेंसी को ना करें नजरअंदाज, इन बीमारियों के हो सकते हैं लक्षण

 

हालांकि घटना की जानकारी सार्वजनिक होने के बाद प्राचार्य ने एक्शन लेने की बात कही है। पांच सीनियर छात्रों द्वारा जूनियर छात्र की रैगिंग लेने के मामले में आरोपी छात्रों को 15-15 दिन के लिए निलंबित किया गया है। वहीं केयरटेकर को लापरवाही के लिए नोटिस जारी किया गया है।

NW News