Rahul Navin: राहुल नवीन बने ED के नए डायरेक्टर, जानें कितना होगा कार्यकाल,

ED Director: केंद्र सरकार ने राहुल नवीन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का नया निदेशक नियुक्त किया है. ईडी के नये निदेशक संजय कुमार मिश्रा का जगह लेंगे. संजय मिश्रा का कार्यकाल बुधवार को समाप्त हो गया. उन्हें इससे पहले उनके कार्यकाल को बढ़ाया गया था, जिसमें सुप्रीम कोर्ट का भी बयान सामने आया है।

2 साल के लिए मिला प्रभार

केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी की गई सूचना के मुताबिक, कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने IRS राहुल नवीन जो कि ईडी के विशेष डायरेक्टर हैं, उनके ईडी का डायरेक्टर बनाने के फैसले को मंजूरी दे दी है। नोटिफिकेशन में बताया गया है कि ईडी के डायरेक्टर पद पर राहुल नवीन की नियुक्ति कार्यभार संभालने की तारीख से दो साल तक की अवधि के लिए की गई है।

जानकारी के मुताबिक, जब राहुल नवीन की नियुक्ति प्रवर्तन निदेशालय के स्पेशल डायरेक्टर के पद पर की गई थी, उससे पहले वह इन-चार्ज डायरेक्टर के पद पर काम कर रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल नवीन ईडी के तत्कालीन निदेशक संजय मिश्रा के साथ में ईडी का काम देख रहे थे।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 10 लाख के मुआवजे का किया ऐलान, छरछेद की घटना में पीड़ित परिवार को मुख्यमंत्री ने दी सांत्वना
NW News