जॉब/शिक्षा

RAILWAY JOB : रेलवे में युवाओं के लिए बंपर भर्ती, 3000 से ज्यादा वैकेंसी…

नई दिल्ली 9 दिसंबर 2023 नॉर्दन रेलवे ने बंपर भर्ती निकाली है. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC), नार्दन रेलवे ने अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. ये भर्तियां नार्दन रेलवे के विभिन्न डिविजन, यूनिट्स और वर्कशॉप में की जाएंगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट website rrcnr.org के माध्यम से रेलवे की इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते है. रेलवे भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 11 जनवरी 2024 को रात 12 बजे तक भरे जाएंगे.


भर्ती अभियान का लक्ष्य उत्तर रेलवे के विभिन्न प्रभागों/इकाइयों/वर्कशॉप में कुल 3093 अपरेंटिसों की नियुक्ति करना है.

उम्मीदवार की उम्र 11 जनवरी, 2024 तक 15 साल से ज्यादा और 24 साल से कम होनी चाहिए. ऊपरी आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट है.

शैक्षणिक योग्यता
मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10+2 परीक्षा प्रणाली के तहत) उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त NCVT/SCVT द्वारा जारी संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण होना चाहिए.


आवेदन शुल्क
रेलवे की इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन मोड में डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए करना होगा. एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला वर्ग के उम्मीदवारों को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा.

अपरेंटिस पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन आवेदन के स्क्रीनिंग और स्क्रूटनिंग के आधार पर होगा. बिना परीक्षा और इंटरव्यू के होगा चयन.

कैसे करें आवेदन
नार्दन रेलवे ने अब तक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं की है. आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती के लिए लिंक तीन दिन बाद यानी 11 दिसंबर 2023 से एक्टिव होगा.

Back to top button