आज भी बारिश: छत्तीसगढ में द्रोणिक का दिखेगा असर, 8 जिलों में गरज चमक के साथ होगी बारिश, बारिश के बाबजूद उमस और गर्मी से लोग बेहाल

रायपुर 13 मई 2024। छत्तीसगढ़ के मौसम में उतार चढ़ाव जारी है। प्रदेश के कई हिस्सों में आज भी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। मौसम विभाग ने पहले ही यह कह दिया है कि 14 मई तक प्रदेश में बादलों की लुकाछिपी जारी रहेगी। इस दौरान प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश होगी। बस्तर सरगुजा और बिलासपुर संभाग के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

 

 

मौसम विभाग के मुताबिक द्रोणिका और चक्रीय चक्रवात का प्रभाव छत्तीसगढ में दिख रहा है। जिसकी वजह से प्रदेश में अधिकतम तापमान में गिरावट दिख रही है। आज भी प्रदेश में कई स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने की संभावना है। इससे पहले रविवार शाम राजधानी रायपुर समेत अन्य हिस्सों में बारिश हुई थी।

 

हालांकि बारिश के बावूजद दिन में तेज धूप और उमस से लोग बेहाल हैं।डोंगरगढ़ सबसे गर्म रहा, जहां 42.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। वहीं रायपुर मे 40.6, बेमेतरा में 41.4, रायगढ़ में 40.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

21 सितंबर को छत्तीसगढ़ बंद: कवर्धा कांड पर कांग्रेस ने लगाये गृहमंत्री पर आरोप, बोली, लोहारीडीह की घटना कानून व्यवस्था की बड़ी विफलता
NW News