बिग ब्रेकिंग

पंचतत्व में विलीन हुए राजू श्रीवास्तव, नम आंखों से परिजनों और दोस्तों ने दी आखिरी विदाई…

नई दिल्ली 22 सितंबर 2022 : मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव में विलीन हो गए हैं राजू श्रीवास्तव को दिल्ली के निगमबोध घाट पर मुखाग्नि दी गई। उनके परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। फैंस से लेकर परिवार वालों तक हर किसी की आंखें नम हैं।

21 सितंबर, वो दिन जब पूरे देश की आंखें नम हुईं। सबको हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव रूलाकर चले गए। राजू श्रीवास्तव ने 42 दिनों तक अस्पताल में जिंदगी से जंग लड़ने के बाद आखिरी सांस ली। उन्हें 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट करते हुए कार्डियक अरेस्ट आया था। कई दिनों तक उनका इलाज चला। पर सबके चहेते गजोधर भैया बच नहीं सके। गुरुवार (22 सितंबर) को दिल्ली के निगमबोध घाट में राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार किया गया। कॉमेडियन को उनके परिवारवालों ने नम आंखों से विदा किया। राजू का परिवार टूट चुका है। उनके लिए ये पल चुनौती वाला है। पर दुख की इस घड़ी में राजू की पत्नी, बच्चे और बाकी परिवार मजबूती से खड़ा रहा।

राजू श्रीवास्तव को अंतिम बार विदाई देने उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री, सुनील पाल, मधुर भंडारकर, ऐहसान कुरैशी आदि श्मशान घाट पहुंचे थे। सभी ने उन्हें नम आंखों से आखिरी विदाई दी।

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने बुधवार की सुबह करीब सवा दस बजे इस दुनिया को अलविदा कह दिया। अपनी कॉमेडी से सभी को हंसाने वाले राजू ने जाते-जाते सभी को रुला दिया। अक्षय कुमार से कपिल शर्मा तक और पीएम नरेंद्र मोदी से राष्ट्रपति तक ने राजू श्रीवास्तव को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी। राजू श्रीवास्तव ने अपनी मेहनत के दम पर अपने लिए एक बड़ा मुकाम हासिल किया था। राजू, 10 अगस्त से एम्स में भर्ती थे और 21 सितंबर को उनका निधन हो गया था।

अभिनेता-कॉमेडियन राजू श्रीवास्तक की पत्नी शिखा श्रीवास्तव ने मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान कहा कि “मैं अभी बात करने में सक्षम नहीं हूं। मैं अभी क्या कह सकती हूं? उन्होंने बहुत संघर्ष किया, मैं वास्तव में उम्मीद और प्रार्थना कर रही थी कि वह इस जंग से लड़कर वापस आ जाएंगे। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ है। मैं केवल इतना कह सकती हूं कि वह एक सच्चे योद्धा थे।”

राजू श्रीवास्तव मनोरंजन जगत में 1980 के दशक के अंत से सक्रिय थे, लेकिन वह ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीजन में भाग लेने के बाद लोकप्रिय हुए। उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉबे टू गोवा’ और ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ में एक्टिंग की थी।

Back to top button