हेडलाइन

रतनपुर रेप मामला : ब्राह्मण समाज ने की DGP से मुलाकात, केस खात्मा व दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग

रायपुर 24 मई 2023। रतनपुर में रेप पीड़िता की मां को यौन शोषण के आरोप में जेल भेजने का मामला अभी भी तूल पकड़ रहा है। कान्यकुब्ज ब्राह्मण समाज की तरफ से इस मामले में डीजीपी से मुलाकात कर दोषी पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज करने के साथ-साथ न्यायिक जांच की मांग की गयी है। वहीं महिला के खिलाफ दर्ज मामले को फर्जी बताते हुए प्रकरण के खात्मे की मांग की है।

डीजीपी से मुलाकात के दौरान ब्राह्मण समाज के लोगों ने डीजीपी को बताया कि बदले की भावना से रतनपुर में बलात्कार पीड़िता युवती की मां को फंसाया गया है और उन्हें 10 साल के बच्चे के यौन शोषण के झूठे केस में फंसाया गया है। आरोप के मुताबिक पीड़ित महिला को इस प्रकरण की कोई जानकारी नहीं थी, लेकिन विरोधी पक्ष के लोगों ने 10 साल के बच्चे को हथियार बताते हुए इस तरह का झूठा केस दर्ज कराया गया है।

ब्राह्मण समाज की तरफ से ये भी बताया कि पहले रेप पीड़िता पर ही दवाब बनाया गया था, लेकिन जब पीड़िता ने केस वापस लेने से इंकार किया और दवाब में पीछे नहीं हटी को उसकी मां को फर्जी केस में उलझा दिया गया। डीजीपी को सौंपे ज्ञापन में ब्राह्मण समाज के लोगों ने कहा है कि पूरे मामले में साजिश की बू आ रही है। जिस तरह से महिला को थाने बुलाया गया और फिर देर शाम 5 बजे पास्को कोर्ट में पेश किया गया, ताकि जमानत ना हो पाये, ये अपने आप में कई तरह के संदेह को जन्म दे रहा है।

ब्राह्मण समाज ने डीजीपी से मांग की है कि इस पूरे प्रकरण में फर्जी तरीके से बनाये गये केस का खात्मा किया जाये, वहीं फर्जी FIR लिखने और विवेचना करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की गयी है। इस सन्दर्भ में पुलिस महानिदेशक ने बिलासपुर IG से बात कर न्याय का आश्वासन दिया। प्रतिनिधि मण्डल में अध्यक्ष पं. अरुण शुक्ल, सचिव पं. सुरेश मिश्र, उपाध्यक्ष पं. राघवेंद्र मिश्र, सहसचिव पं. रज्जन अग्निहोत्री एवं पं. विमल शुक्ल उपस्थित रहें।

Back to top button