Business

राशन कार्ड धारकों को लिए जरुरी खबर,जानकर हो जाएंगे खुश

सरकार के द्वारा गरीब वर्ग के लोगों को काफी सारी स्कीम चलाई जा रही है। जिसका लाभ देश का लाभ उठा सकते हैं। इसमें राशन कार्ड स्कीम भी शामिल है। वहीं गरीब वर्ग में आने वाले लोगों को सुविधा प्राप्त करती है।

सरकार की तरफ से गरीब वर्ग के लोगों के लिए एक खुशखबरी आ गई है। आ गई फ्री राशन वितरण की तारीख आ गई है। राशन का वितरण इस बार होली के पहले मार्च 15 मार्च से शुरु होकर होली के बाद 29 मार्च तक चलेगा। इस महीने अंत्योदय कार्डधारकों को रियायची दरों में तीन किलो चीनी का लाभ मिलेगा।

राशन कार्ड धारकों को लिए जरुरी खबर,जानकर हो जाएंगे खुश

Read more: Xiaomi के इस 5G फोन में मिलेगी 6GB रैम और 120 Watts फास्ट चार्जिंग

इसके साथ में सभी कार्डधारकों को गेंहू चावल के साथ में बाजरा वितरित किया जाएगा। डीएसओ विजय प्रताप सिंह ने बनाया है कि इस महीने पात्र कार्डधारकों को प्रति यूनिट एक किलो गेंहू, तीन किलो चावल व एक किलो का बाजरा का मुफ्त वितरण किया जाएगा

वहीं अंत्योदय कार्डधारकों को 14 किलो गेंहू, 14 किलो चावल के साथ में 7 किलो बाजरे का मुफ्त वितरित किया जाएगा। इस महीने अंत्योदय कार्डधारकों को जनवरी, फरवरी व मार्च महीने की रियायती दरों में चीनी का लाभ मिलेगा। चीनी के लिए कार्डधारकों को 18 रुपये प्रति किलो की दर से 54 रुपये का पेमेंट करना होगा।

राशन कार्ड धारकों को लिए जरुरी खबर,जानकर हो जाएंगे खुश

Read more: IPS Amresh Mishra IPS Rahul Bhagat : IPS अमरेश मिश्रा और राहुल भगत केंद्र में IG इम्पैनल, कुल 47 IPS हुए इम्पैनल, देखिये लिस्ट

घर से नहीं लाना होगा थैला

राशन की दुकानों पर राशन लेने के लिए अब पात्रों को घर से थैला नहीं लाना पड़ेगा। शासन के आदेश के बाद अब जिले की हर राशन की दुकानों पर पात्र लोगों को मोदी की गारंटी के थैलों का वितरण किया जाएगा।

Back to top button