Business

Google Chrome यूजर्स को लगा बड़ा झटका, आया नया फीचर,अब चुकाने होंगे मंथली इतने रुपये

गूगल क्रोम ऐसा ब्राउजर है जिसका पूरी दुनिया में सबसे ज्यागा उपयोग में आता है। इसका उपयोग करने के लिए किसी भी प्रकार का कोई सब्सक्रिशन नहीं लेना होता है और मुफ्त में काफी सारी सुविधाएं मिल जाती हैं।

लेकिन अब गूगल क्रोम का इस्तेमाल करने वालो के लिए बुरी खबर आई हैं। अब गूगल क्रोम का इस्तेमाल मुफ्त में नहीं कर पाएंगे। अब गूगल क्रोम का इस्तेमाल करने वालों को पैसा देना होगा।

Google Chrome यूजर्स को लगा बड़ा झटका, आया नया फीचर,अब चुकाने होंगे मंथली इतने रुपये

read more: 64MP कैमरा वाले Realme के इस फोन पर भारी छूट, देखें दमदार ऑफर्स और डिस्काउंट्स

यूजर्स के लिए आया नया फीचर

आपको बता दें हाल ही में क्रोम में एंटरप्राइज प्रीमियम नाम से एक नया फीचर ऐड किया गया है जो कि पेड है। बहराल ये फीचर खासतौर पर ऑर्गेनाइजेशन और बिजनेस को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है। कंपनी ने कहा कि ये फीचर आम यूजर्स की तुलना में ऑर्गेनाइजेश और बिजनेस को एडिशनल सिक्योरिटी सिक्योरिटी लेयर होगी।

गूगल क्रोम में सिक्योरिटी और भी सख्त हो जाएगी। इसके साथ में ये भी कहा जा रहा है कि इसको इस्तेमाल करने वालों के साथ में स्पैम, हैकिंग और फिशिंग जैसे कारणों का सबब नहीं बनना पड़ेगा।

आम यूजर्स के लिए मुफ्त रहेगा क्रोम

वहीं एंटरप्राइज प्रीमियम फीचर का आम क्रोम यूजर्स के लिए कोई काम नहीं है। बल्कि बिजनेस चलाने वाले, ऑर्गेनाइजेशन रन करने वाले यूजर्स के लिए पेश किया गया है। ऐसा कहा गया है कि इस फीचर का उपयोग करने वाले यूजर्स को इसमें काफी सारी खास सुविधाएं दी जाएगी। वहीं ये नया फीचर आईटी डिपार्मेंट के लिए परफेक्टली काम कर सकता है। ये मशीनों पर इस्टॉल किए गए सभी क्रोम ब्राउजर्स को मैनेज करने का भी काम करता है।

Google Chrome यूजर्स को लगा बड़ा झटका, आया नया फीचर,अब चुकाने होंगे मंथली इतने रुपये

read more: प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला! आप सरकारी स्कूलों में मिलेगा इस तरह राशन,पढ़े पूरी जानकरी

जानें कितना लगेगा चार्ज

वहीं इस एडवांस फीचर का खर्च 6 डॉलर यानि कि 500 रुपये मंथली देना होगा। सब्सक्रिप्शन को सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस बारे में ध्यान में दिया दिया है। अब य़ूजर्स के साथ में किसी भी तरह का कोई भी फ्रॉड नहीं होगा।

Back to top button