हेडलाइन

रेडी टू ईट की जिम्मेदारी प्रधान पाठकों को: BEO ने जारी किया निर्देश, तो सहायक शिक्षक फेडरेशन ने आंगनबाड़ी की मांगों का किया समर्थन, प्रधान पाठकों से की बहिष्कार की अपील

जशपुर 21 फरवरी 2023। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं-सहायिकाओं की हड़ताल के समर्थन में अब सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन भी आ गया है। फेडरेशन ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं-सहायिकाओं की मांगों को जायज बताते हुए कहा है कि फेडरेशन उनकी मांगों के साथ है। दरअसल आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका संघ की तरफ से जिलाध्यक्ष राजेश्वरी एक्का ने सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता को पत्र भेजकर समर्थन मांगा था। जिलाध्यक्ष ने इस संदर्भ में प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा से चर्चा की, जिसके बाद फेडरेशन ने आंगनबाड़ी के हड़ताल को समर्थन देने का फैसला लिया।

फेडरेशन ने समर्थन देने के साथ-साथ जिले सभी प्रधान पाठकों से अपील की है कि वो जिला प्रशासन की तरफ से रेडी टू ईट की मिली अतिरिक्त जिम्मेदारी का बहिष्कार करें। दरअसल बीईओ फरसाबहार ने सभी सभी प्रधान पाठक प्राथमिक शाला को निर्देश दिया था कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिकाओं की हड़ताल अवधि में टेक होम राशन रेडी टू ईट वितरण करें।

दरअसल आंगनबाड़ी सहायिकाओं-कार्यकर्ताओं की हड़ताल से रेडी टू ईट का काम काफी प्रभावित हो रहा था। लिहाजा प्रधान पाठकों को ये जिम्मेदारी दी गयी कि वो कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं की तरफ से वितरित की जाने वाली रेडी टू ईट का जिम्मा उठायें। ऐसे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सहायक शिक्षक फेडरेशन से समर्थन मांगां और प्रधान पाठकों को रेडी टू ईट की जिम्मेदारी नहीं लेने का आग्रह किया। आंगनबाड़ी संघ के अनुरोध पर फेडरेशन जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता ने सभी प्रधान पाठकों से अपील की है कि वो रेडी टू ईट की जिम्मेदारी का बहिष्कार करें ।

Back to top button