टॉप स्टोरीज़

एक बार रिचार्ज से साल भर तक रिचार्ज की जरूरत नहीं…देखिये Airtel, VI और JIO में से कौन है बेस्ट…

नयी दिल्ली 11 मई 2022। मोबाइल में रिचार्ज का झंझट काफी ज्यादा है। हर महीने रिचार्ज में पैसा ज्यादा तो लगता ही है, हमेशा इस बात का डर भी रहता है कि ना जाने कब रिचार्ज खत्म हो जाये। आज अब हम आपको बतायेंगे कि किस मोबाइल कंपनी का एक टाइम रिचार्ज प्लान ज्यादा बेस्ट है। एक बार रिचार्ज कराकर आप पूरे साल के लिए फ्री हो सकते हैं।

Airtel, VI और JIO अपने ग्राहकों के लिए लांग टर्म प्लान रखती है। हालांकि लांग टर्म प्लान में ज्यादा फैसलिटी नहीं होती, फोन कॉल और इंटरनेट की भी लिमिटेड सर्विस मिलती है, लेकिन सिर्फ कॉलिंग के लिए ये बेस्ट है। एयरटेल, जिओ और वीआई अपने ग्राहकों के लिए 1 साल का वैलिडिटी प्लान रखती है। आईये देखते हैं कि किस तरह का है ये प्लान, कितनी फैसलिटी के साथ ये प्लान ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

वोडाफोन-आईडिया

कंपनी प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों तरह के प्लान ऑफर करती है. हालांकि, हम आज लॉन्ग टर्म प्लान्स की लिस्ट लेकर आए हैं. यह प्लान एक दो नहीं दिन बल्कि पूरे एक साल की वैलिडिटी के साथ आते हैं. आइए जानते हैं वोडाफोन आइडिया यूजर्स को इन प्लान्स में क्या कुछ मिलेगा. 

1799 रुपये का रिचार्ज प्लान 

Vi का सबसे अफोर्डेबल 365 दिनों का प्लान 1799 का है. इस प्लान में यूजर्स को पूरे साल के लिए कुल 24GB डेटा मिलता है. इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है. साथ ही यूजर्स को पूरे प्लान में 3600 SMS मिलेंगे. यह प्लान Vi Movies & TV  के फ्री एक्सेस के साथ आता है. 

सिर्फ 999 रुपये में क्या मिलेगा

वोडाफोन आइडिया यूजर्स को 999 रुपये का प्लान भी मिलता है. इस प्लान में यूजर्स को एक साल यानी 365 दिनों की वैलिडिटी के लिए 50GB डेटा मिलेगा. इस प्लान में यूजर्स को इसके अतिरिक्त कोई दूसरी सर्विस नहीं मिलती है.

Vi Plan Rs 2,899 

365 दिनों की वैलिडिटी के साथ वोडाफोन आइडिया का एक प्लान 2899 रुपये का है. इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को डेली 1.5GB डेटा मिलता है. साथ ही रोजाना 100 SMS का भी लाभ उठा सकते हैं. फ्री कॉलिंग की सुविधा भी आपको एक साल के लिए मिलेगी. यह रिचार्ज प्लान Binge All Night, विकेंड डेटा रोलओवर, Vi Movies & TV और डेटा डिलाइट के साथ आता है. 

वोडाफोन आइडिया का 3,099 रुपये का प्लान

इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को डेली 2GB डेटा मिलता है. 365 दिनों की वैलिडिटी वाला यह प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ आता है. इसमें प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा भी मिलती है. कंपनी इस रिचार्ज प्लान में आपको लगभग वह सभी सुविधाएं देती है, जो 2,899 रुपये के प्लान में मिलते हैं. यूजर्स को Disney+ Hotstar Mobile का एक साल का सब्सक्रिप्शन भी इस प्लान में मिलेगा. 

क्या हैं एक्स्ट्रा बेनिफिट्स

डेटा डिलाइट ऑफर के तहत प्लान्स में हर महीने 2GB का फ्री डेटा मिलता है. इसे पाने के लिए यूजर्स को Vi App के जरिए क्लेम करना होगा. विकेंड डेटा रोलओवर का फायदा उठाकर यूजर्स हफ्ते भर के बचे हुए डेटा का इस्तेमाल विकेंड पर कर सकेंगे. Binge All Night के तहत यूजर्स को रात 12 बजे से सुबह के 6 बजे तक बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के डेटा यूज कर सकते हैं.

Back to top button