Automobile

Hyundai Creta की रिकॉर्ड बुकिंग, 2 महीने में बुक हुई 80 हजार यूनिट

साल 2024 की शुरुआत बहुत ही धमाकेदार रही है। 16 जनवरी को ही देश की सबसे बेहतरीन एसयूवी में से एक हुंडई क्रेटा के फेसलिफ्ट वर्जन को लांच किया गया था। अभी 2 महीने भी नहीं हुए हैं और इस एसयूवी ने धूम मचाना शुरू कर दिया है।

इस एसयूवी की इतनी ज्यादा बुकिंग आ चुकी है कि कंपनी भी से देख हैरान है। सिर्फ 54 दिनों के अंदर इस एसयूवी के 80000 से भी ज्यादा यूनिट बुक हो चुके हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह कोई सस्ती कर नहीं है।

Hyundai Creta की रिकॉर्ड बुकिंग, 2 महीने में बुक हुई 80 हजार यूनिट

Read more: Today Gold-Silver Price: सोने के दामों मे बनी स्थिरता लेकिन चाँदी के दामों में हुई बढ़त,देखे

इसकी शुरुआती कीमत 11 लाख रुपए है और यह इसके टॉप वैरियंट की कीमत 20 लाख के आसपास है। इस कीमत में आने के बावजूद इसकी सेल इतनी ज्यादा हो रही है। हालांकि बुकिंग का आंकड़ा सेल में तब्दील नहीं होगा लेकिन फिर भी यह अपने आप में एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है।

Hyundai Creta का इंटीरियर

अब इस एसयूवी को पसंद करने के पीछे भी बहुत से कारण है। हुंडई क्रेटा में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर सीट, सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, फॉरवर्ड फ्रंट सीट, बड़ा बूट स्पेस, लग्जरियस इंटीरियर, बड़ा टच स्क्रीन सिस्टम, ऑटो एसी, क्रूज कंट्रोल, एबीएस, सेफ्टी एयरबैग, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और न जाने क्या-क्या मिलता है। यह सभी फीचर्स इस एसयूवी को बहुत ही खास बनाते हैं।

Hyundai Creta N Line भी हुई लॉन्च

फीचर्स के अलावा इसके एक्सटीरियर को भी काफी शानदार बनाया गया है। इसके फ्रंट बंपर को बदलकर बिल्कुल ही नया लुक दिया गया है और यह दिखने में काफी सुंदर लगती है। हालांकि पहले की मुकाबला इसका अग्रेशन कम हुआ है। लेकिन अभी भैया कई लोगों को अच्छी लगती है।

Hyundai Creta की रिकॉर्ड बुकिंग, 2 महीने में बुक हुई 80 हजार यूनिट

Read more: ट्रिपल कैमरा क़्वालिटी और 5000mAh बैटरी वाले Samsung 5G के सामने Oneplus भरेगा पानी

हाल ही में इसके एन लाइन वेरिएंट को भी लॉन्च किया गया है। जिसमें थोड़े ज्यादा फीचर्स मिलते हैं इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो काफी पावरफुल है। इसमें आपको 15 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज भी मिल जाएगा। हालांकि यह कोई माइलेज कार नहीं है। लेकिन फिर भी लोग परफॉर्मेंस के लिए इसे खरीद रहे हैं।

Back to top button