ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

IAS समीर विश्नोई की रिमांड बढ़ी… अब दिवाली जेल में ही गुजरेगी, कोर्ट में दी गयी ये दलील

रायपुर 21 अक्टूबर 2022। मनी लांड्रिग केस में गिरफ्तार IAS समीर विश्नोई समेत तीनों आरोपियों की दिवाली अब जेल में ही गुजरेगी। कोर्ट ने तीनों आरोपियों की रिमांड 6 दिन और बढ़ा दी है। इससे पहले कोर्ट ने 8 दिनों की रिमांड मंजूर की थी, जिसके बाद आज उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था, आज कोर्ट ने फिर से उनकी रिमांड को 6 दिन बढ़ा दी है। उन्होंने कोर्ट में बताया कि मनी लांड्रिंग और रकम के लेनदेन को लेकर पूछताछ की गई थी लेकिन अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने के कारण एक बार फिर से रिमांड पर लिए जाने की जरूरत है । 27 अक्टूबर को दोपहर 2:00 बजे के पहले पेश करने के आदेश चतुर्थ अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत ने दिया।

ED ने IAS समीर विश्नोई को 13 अक्तूबर को गिरफ्तार किया था। इस दौरान रायपुर कोर्ट में 14 दिन की रिमांड मांगी थी। हालांकि कोर्ट ने सात दिन ही मंजूर की। बताया जा रहा है कि पूछताछ में ED को कई तरह के सबूत मिले हैं। ED ने पहले ही कोर्ट को बताया था कि तलाशी के दौरान समीर विश्नोई के घर में 4 किलो सोना और 20 कैरेट हीरा मिला है। इसके साथ 47 लाख रुपए कैश मिला। इन पूरी कार्रवाईयों में कारोबारियों के पास से मिले कुल कैश और गोल्ड को ED ने 6.5 करोड़ का बताया था। 11 अक्टूबर को कई जगहों पर ED ने छापे मारे थे।

छत्तीसगढ़ में 11 अक्तूबर से जारी है ईडी की कार्रवाई
छत्तीसगढ़ के कई शहरों में 11 अक्तूबर के तड़के से ईडी की कार्रवाई जारी है। इसमें अफसरों के साथ ही CRPF के करीब 200 जवान शामिल हैं। रायपुर के अलावा रायगढ़, बिलासपुर, कोरबा, गरियाबंद में भी कार्रवाई जारी है। ईडी के टारगेट में कोयला और रेत का कारोबार करने वाले लोग ज्यादा हैं। जिन जगहों पर छापा मारा गया है उनमें कोयला कारोबारी और अफसर शामिल हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस छापे को डराने की कोशिश बताया। कहा था कि, यह आखिरी नहीं है। चुनाव तक ये बार-बार आएंगे।

Back to top button