बिग ब्रेकिंग

CG बार में बवाल: शराब के नशे में धुत्त विदेशियों ने मॉल के बार में किया बवाल….. देर रात तक बार मे परोसी जा रही थी शराब….बाऊंसर से भिड़े, जमकर धक्का-मुक्की और हंगामा, एसपी ने कहा……

 

कोरबा 26 दिसंबर 2021– कोरबा में एक मॉल में संचालित बार मेें उस वक्त हड़कंप मचा गया, जब शराब के नशे में धुत्त विदेशियों ने जमकर उत्पात मचाना शुरू कर दिया। बार के बाउंसर भी जब स्थिति पर नियंत्रण नही कर पाये तो पुलिस की मदद लेनी पड़ी। लिहाजा देर रात पुलिस भी मॉल के बार में पहुंची और 9 विदेशियों को मौके से उठाकर पुलिस चौकी ले जाया गया, तब जाकर ये पूरा मामला शांत हो सका।

पूरा घटनाक्रम CSEB पुलिस चौकी क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि  बेला रूस रशिया से एसईसीएल की गेवरा परियोजना में हैवी अर्थ मूवर मशीनों के रिपेयर और इंस्टालेशन के लिए इंजीनियरों की टीम आई हुई है। शनिवार 25 दिसंबर की शाम 9 रशियन नागरिक ट्रांसपोर्ट नगर स्थित पॉम मॉल पहुंचे, यहां मॉल में घूमने के बाद सभी मॉल में ही संचालितं वन नाईट क्लब (ONC) में पहुंचे। यहां छक्क कर शराब पीने के बाद विदेशी नागरिको ने बार के ही पब में हुड़दंग करना शुरू कर दिया।

इस दौरान बार में मौजूद कुछ लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने की बात को लेकर विवाद बड़ने लगा और स्थिति मारपीट तक आ गयी। आनन-फानन में बार में तैनात बाउंसर बीच बचाव कर मामला शांत कराने का प्रयास करते रहे, लेकिन शराब के नशे में टल्ली साढ़े छः फीट के हटटे-कटटे ये विदेशी बाउंसरो पर ही भारी पड़ने लगे। लिहाजा मौके की नजाकत को देखते हुए देर रात ही पुलिस को पूरे घटनाक्रम की जानकारी देकर मदद मांगी गयी।

उधर पुलिस के पहुंचने के बाद भाषा की जानकारी के अभाव में काफी देर तक पुलिस अफसरों को माथा पच्ची करनी पड़ी, लेकिन रशियन नागरिक कुछ भी समझने को तैयार ही नही थे, लिहाजा देर रात ही पुलिस ने सभी 9 विदेशियों को सीएसईबी पुलिस चौकी ले जाया गया। वहां विदेशियों के ट्रांसलेटर के आने के बाद मामले का पटाक्षेप हो सका और समझाईश देने के बाद पुलिस ने सभी 9 रशियन को वापस गेवरा लौटने की ईजाजत दी।

इस पूरे घटनाक्रम में सबसे बड़ा सवाल यही है कि सरकार द्वारा शराब दुकान और बार संचालक का समय तय किया हुआ है, बावजूद इसके कोरबा के मॉल में संचालित इस बार में देर रात तक बेखौफ होकर शराब परोशी जा रही है। ये कोई पहला मामला नही है, जब देर रात बार में विवाद हुआ हो, इससे पहले भी कई बार शराब के नशे में मारपीट की घटनांए हो चुकी है, लेकिन आज तलक ना तो आबकारी विभाग ने इस बार की मनमानी पर नकेल कसने की कोशिश की और ना ही क्षेत्र की पुलिस ने….ऐसे में अब ये देखने वाली बात होगी कि इस हाई प्रोफाईल घटना के बाद बार संचालक की मनमानी पर क्या पुलिस-प्रशासन समय रहते लगाम लगा पायेगी, ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

 

NW न्यूज़ से एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि शनिवार की रात मॉल के बार मेें विदेशियों के साथ विवाद का मामला सामने आया था। घटना की सूचना मॉल से ही पुलिस को मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया गया। घटना के बाद से अभी तक किसी ने इस घटना पर थाने में शिकायत दर्ज नही कराया है। मामले की शिकायत आते ही वैधानिक कार्रवाई की जायेगी। रही बात बार के देर रात तक संचालित होने की, तो ये बर्दाश्त नही किया जायेगा। सरकार के मुताबिक तय समय के बाद अगर बार चालू मिलता है, तो उस क्षेत्र के प्रभारी की जवाबदारी होगी और उस पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button