रोचक तथ्य

Running Horses Picture: घर में लगाए 7 घोड़ो की भागती हुई तस्वीर होगा धन लाभ,जाने दिशा

घर में लगाए 7 घोड़ो की भागती हुई तस्वीर होगा धन लाभ

Running Horses Picture: घर में लगाए 7 घोड़ो की भागती हुई तस्वीर होगा धन लाभ,जाने दिशा इन घोड़ो की तस्वीर को सही दिशा में लगाने से धन खींचा चला आता है आखिर ऐसा क्यों होता है यह सब जानने के लिए बने रहिये हमारे साथ अंत तक-

Running Horses Picture: घर में लगाए 7 घोड़ो की भागती हुई तस्वीर होगा धन लाभ,जाने दिशा

Read Also: कम लागत में बम्फर पैदावार देगी इलायची की खेती जाने खेती करने की अनोखी टिप्स

वास्तु शास्त्र का बड़ा तालमेल 

वास्तु शास्त्र के अनुसार यह सफेद सात घोड़े की तस्वीर घर में लगाने से सफलता, प्रगति और शक्ति प्राप्त होती है। तस्वीर पर 7 घोड़ों का मतलब सात अंक का शुभ होना माना जाता है। जैसे ज्योतिष में सप्त ऋषि मंडल, सात फेरे और सात ही इंद्रधनुष के रंग होते है। आप घोड़े की तस्वीर को अपने घर और व्यापर या किसी भी कार्यस्थल पर लगा सकते हैं, परन्तु वास्तु के अनुसार सफ़ेद घोड़े की पेंटिंग कहीं भी लगाने से पहले आपको सही दिशा का ज्ञान होना आवशयक है, अन्यथा यह शुभ नहीं अशुभ हो जाएगी। आइए जानते हैं, घर में कहाँ लगाएं 7 घोड़ों की तस्वीर? और इनके बारे में सबकुछ।

Running Horses Picture: घर में लगाए 7 घोड़ो की भागती हुई तस्वीर होगा धन लाभ,जाने दिशा

सही दिशा में लगाए 7 घोड़ो की तस्वीर 

घर में घोड़े की तस्वीर यदि गलत दिशा में लगी होती है तो इसका आपको कुछ लाभ नहीं प्राप्त होता है। घर में 7 घोड़े की पेंटिंग वास्तु दिशा के अनुसार ही लगानी चाहिए। वास्तु के अनुसार सफ़ेद घोड़े की पेंटिंग को घर में दक्षिण- पूर्व दिशा में लगाना चाहिए। एक बात को ध्यान में रखें की फेंग शुई भाग्यशाली सात घोड़े की यह तस्वीर आपके कमरे के केंद्र में और मुख्य प्रमुख दरवाजे के सामने लगी होनी चाहिए। और किसी भी दिशा में सफ़ेद सात घोड़े की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए साथ ही रसोई और घर के बेडरूम में भी सफ़ेद सात घोड़े की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। 7 घोड़े पेंटिंग की दिशा दक्षिण- पूर्व ही मानी गयी है किसी और दिशा में इसे न लगाएं।

Running Horses Picture: घर में लगाए 7 घोड़ो की भागती हुई तस्वीर होगा धन लाभ,जाने दिशा

7 घोड़ो की तस्वीर घर में लगाने के अचूक फायदे 

  1. ज्योतिष में इस धरती पर मौजूद प्रत्येक चीज के होने का अपना एक विशेष महत्व होता है। इसी प्रकार से वास्तु शास्त्र में घर में या दफ्तर में सात घोड़े की तस्वीर को रखने के फायदे भी बताये गए हैं। घर में वास्तु के लिए घोड़े की तस्वीर रखना शुभ होता है। तो आइए जानते हैं क्या हैं वास्तु के अनुसार सफ़ेद घोड़े की पेंटिंग को घर में रखने के फायदे।
  2. सात घोड़े की यह तस्वीर आप न सिर्फ अपने घर में बल्कि आप इसे अपने दफ्तर और कार्यस्थल पर भी लगा सकते हैं। दफ्तर और घर में घोड़े की तस्वीर लगाने से आपके जीवन में सकरात्मक ऊर्जा उत्पन होती है।
  3. इस तस्वीर से आपके करियर और व्यापार में सफलता आती है। यह जीत और ताकत का संकेत देती है।
    इस पेंटिंग में दर्शाया गया है कि सात घोड़े पानी में दौड़ रहे हैं। इसका अर्थ ज्योतिष में बताया गया है कि , ये किसी के घर या दफ्तर में प्रगति का संकेत देते हैं। यह सफेद साथ घोड़े की तस्वीर आपके व्यक्तिगत जीवन में उन्नति और सफलता को दर्शाती है।

Back to top button