रोचक तथ्य

बहुत भाग्यशाली होते है वे लोग जिनके पैर के तलवो पर होते है निशान

जिनके पैर के तलवो पर इन निशानों की दस्तक होती है भाग्यशाली होते है वो लोग

जिनके पैर के तलवो पर इन निशानों की दस्तक होती है भाग्यशाली होते है वो लोग,जाने ज्योतिष शास्त्र का ही एक ऐसा हिस्सा है, जिसमें मानव शरीर को लेकर कई प्रकार के विश्लेषण किए गए हैं. इसमें चेहरे से लेकर पैर तक के रंग, रूप, आकार, उस पर बने चिह्न आदि का विश्लेषण करके इंसान के व्यक्तित्व के बारे में बताया गया है,आइये आपको बताते है इस बारे में पूरी बाते तो बने रहिये अंत तक-

बहुत भाग्यशाली होते है वे लोग जिनके पैर के तलवो पर होते है निशान

Read Also: बजट में पेश है 8Gb की शानदार RAM वाला Redmi 5G स्मार्टफोन,देखे कीमत

पैरों पर बना हो चक्र, माला का निशान (There should be a circle or rosary mark on the feet.)
जिन लोगों के पैरों के तलवे या अंगुलियों पर चक्र, माला, सूर्य, चंद्रमा, चामर, धरती, अंकुश, कुंडल आदि जैसे शुभ चिह्न बने होते हैं, वे लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. उनके जीवन में राजसी ठाठ-बाट होता है. धन की कोई कमी नहीं रहती. एक प्रकार से वे पूरे जीवन राजसुख भोगते हैं.

पैर के तलवे पर हो कमल, धनुष, शंख का चिह्न (There should be a symbol of lotus, bow and conch on the sole of the foot.)
यदि आपके पैर के तलवों पर कमल, शंख, धनुष, कलश, गदा, ध्वजा आदि जैसे शुभ चिह्न बने हैं तो आप बहुत ही भाग्यशाली हो सकते हैं. ऐसे लोगों की किस्मत रातोंरात चमक जाती है, वे अपार धन और दौलत के मालिक हो सकते हैं.

बहुत भाग्यशाली होते है वे लोग जिनके पैर के तलवो पर होते है निशान

पैर पर मछली, घोड़ा, हाथी, पर्वत, रथ का निशान (Fish, horse, elephant, mountain, chariot mark on foot)
जिन लोगों के पैर के तलवे पर मछली, पर्वत, रथ, घोड़ा, हाथी जैसे निशान बने होते हैं, वे लोग भी बहुत लकी माने जाते हैं. वे सभी प्रकार के वैभव और ऐश्वर्य के मालिक हो सकते हैं. आप बहुत बड़े बिजनेस का संचालन करने वाले भी हो सकते हैं. ऐसे लोगों का यश अधिक होता है. वे ऊंच पद के अधिकारी हो सकते हैं.

पैर और तलवे का रंग (color of foot and sole)
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, यदि आपके पैर या तलवे का रंग गुलाबी या लाल है तो आपका जीवन सुख और सुविधाओं से भरा हो सकता है. जीवन में कम संघर्ष करना होता है. ऐसा माना जाता है कि ऐसे पैर वाले लोग सुख-चैन से जीवन व्यतीत करते हैं.

बहुत भाग्यशाली होते है वे लोग जिनके पैर के तलवो पर होते है निशान

ऐसे पैर माने जाते हैं अशुभ (Such feet are considered inauspicious)
जिनके पैर के तलवे कठोर, कटे-फटे, अंगुठा चपटा और बनावट बेडौल हो तो ऐसा पैर अशुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोगों का जीवन क​ष्ट और संघर्ष से भरा हो सकता है!

Back to top button