हेडलाइन

वेतन विसंगति अपडेट: 22 सितंबर को सहायक शिक्षकों की संकल्प महासभा, 6 सितंबर को वेतन विसंगति पर नहीं बनी बात, तो शिक्षक फिर जुटेंगे रायपुर में

रायपुर 4 सितंबर 2023। 6 सितंबर को वेतन विसंगति के मुद्दे पर अहम बैठक होने वाली है। सचिव स्तर बैठक में सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन की तरफ से मनीष मिश्रा की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल शामिल होगा। बैठक के पहले प्रांतीय पदाधिकारी और जिला अध्यक्षों की एक बैठक कलेक्टरेट गार्डेन रायपुर में होगी, जिसमें वार्ता की रूपरेखा तैयार की जायेगी।

इससे पहले आज छत्तीसगढ सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के द्वारा अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर जिला अध्यक्षों का ऑनलाइन बैठक आयोजित की गयी। बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया कि 6 सितंबर 2023 को सुबह 10 बजे, कलेक्ट्रेट गार्डन में समस्त प्रांतीय पदाधिकारी और जिला अध्यक्षगण अनिवार्य रूप निर्धारित समय में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे। बैठक में तय किया गया है कि 6 सितंबर 2023 को सचिव स्तरीय वार्ता में सिर्फ और सिर्फ वेतन विसंगति के निदान पर सार्थक चर्चा करने एवं पदोन्नति के मसौदे पर विस्तृत जानकारी पर चर्चा करेंगे ।

सचिव स्तरीय वार्ता सफल न होने पर 22 सितंबर 2023 को संकल्प महासभा आयोजित कर शिक्षक साथियों सहित पूरे परिवार के सदस्यों के साथ शामिल होंगे। अनिश्चितकालीन आंदोलन में जो प्रांतीय पदाधिकारी और जिला अध्यक्ष हड़ताल अवधि में पूरे दिवस शामिल नहीं हुए उनको स्पष्टीकरण जारी कर 3 दिवस के भीतर जवाब मिलेगा उस पर समीक्षा कर कार्यवाही सुनिश्चित किया जाएगा। शिक्षक संशोधन का निरस्तीकरण होता है, तो पदोन्नत सहायक शिक्षक से शिक्षको के हित में संगठन सड़क की लड़ाई लड़ने हेतु निर्णय लिया है। 22 सितंबर 2023 को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में अरपा, पैरी के धार के तर्ज पर प्रदेश के हर गांव और हर प्रमुख नदियों का जल एकत्रित कर अर्पण करते हुए कार्यक्रम आयोजित कर अपनी एक सूत्रीय मांग का अंतिम बार स्मरण दिलायेंगे।

Back to top button