टॉप स्टोरीज़

लप्‍पू और झींगुर सा कहने वाली सचिन की पड़ोसन की बढ़ने वाली है मुसीबत, सीमा हैदर लेगी एक्‍शन, जानें वजह

16 अगस्त 2023 इन दिनों  पाकिस्तान से भागकर आई सीमा हैदर (Seema Haider) फिर चर्चा में है. वजह है सीमा (Seema Haider) और सचिन की नहीं लप्पू सा सचिन कहने वाली महिला का वीडियो वायरल होना. इस महिला की लप्पू सा सचिन वाली वीडियो खूब वायरल हो रही है. जानकारी के मुताबिक महिला के खिलाफ नोटिस जारी किया जाएगा और कानूनी कार्रवाई की जाएगी.सीमा हैदर सचिन को लप्पू सा कहने वाली महिला के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्द करने की तैयारी में है.

सीमा के वकील एपी सिंह ने कहा कि मिथिलेश भाटी ने सचिन के बारे में जो अपमानजनक टिप्पणी की है, उसके लिए उन्हें देश के हर पति से प्रतिक्रिया मिलेगी. एपी सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि यह टिप्पणी सभी पतियों का अपमान है. उन्होंने कहा, ”हमारे जैसे विविधतापूर्ण देश में स्किन के रंग और शारीरिक खामियों के आधार पर अपमान बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. हम महिला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहे हैं.”

सोशल मीडिया पर छा गईं मिथिलेश भाटी 
गौरतलब है कि मिथिलेश भाटी ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में भी सचिन को ‘झींगुर सा’ और ‘लप्पू सा’ कहा. इंटरव्यू के बाद मिथिलेश रातोंरात शहर में चर्चा का विषय बन गईं और सोशल मीडिया पर छा गईं. अब एपी सिंह इन टिप्पणियों को लेकर मिथिलेश भाटी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहे हैं.

‘भारत जैसे विविधता वाले देश में त्वचा के रंग और शारीरिक विशेषताओं के आधार पर अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हम इस महिला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहे हैं.’ मामला बढ़ता देख मिथिलेश भाटी की तरफ से जवाब आया. उन्‍होंने कहा, ‘मेरा इरादा किसी का अपमान करने का नहीं था. मुझे गुस्‍सा आया और वे शब्द मेरे मुंह से निकल गये. हमारे यहां बोलचाल में ऐसी भाषा का आमतौर पर इस्तेमाल होता है. लोग मुझे ‘लप्पी’ कहते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं ‘लप्पी’ बन जाऊंगी. मैंने किसी का अपमान नहीं किया है.’

क्या है सीमा हैदर की कहानी?
सीमा हैदर नाम की एक पाकिस्तानी महिला सीमा पार कर अपने भारतीय प्रेमी सचिन मीना से मिलने आई थीं. उनकी प्रेम कहानी 2019 में ऑनलाइन गेम PUBG खेलने के दौरान शुरू हुई थी. सीमा ने इसी साल जुलाई में अपना देश छोड़ दिया और अवैध रूप से भारत पहुंचीं. वह पहले से शादीशुदा थीं और उनके चार बच्चें हैं.

‘लप्पू सा सचिन’ फ्रेज का किया था इस्तेमाल
इसी बीच सचिन के पड़ोसी का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया. वीडियो क्लिप में महिला ने जोड़े को फटकार लगाते हुए दावा किया कि सचिन में ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे सीमा को बॉर्डर पार करना पड़े. अपनी टिप्पणी के दौरान उन्होंने ‘लप्पू सा सचिन’ फ्रेज का इस्तेमाल किया था, जिसे बाद में यशराज मुखाटे ने एक गाने में बदल दिया.

Back to top button