शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

वेतन विसंगति हड़ताल: हड़ताली सहायक शिक्षकों व प्रधान पाठकों पर शिकंजा कसने की तैयारी, जिलों से मांगे जा रहे हैं आंकड़े…जल्द जारी हो सकता है फरमान

रायपुर 7 फरवरी 2023। वेतन विसंगति की मांग को लेकर हड़ताल पर चल रहे शिक्षकों पर गाज गिर सकती है। प्रदेश भर में चल रहे आंदोलन के बीच संभागवार हड़ताल पर चल रहे शिक्षकों की जानकारी तलब की जा रही है। सूची में हड़ताल पर चल रहे प्रधान पाठकों के अलावा सहायक शिक्षकों की भी विकासखंड बार लिस्ट मांगी जा रही है, ताकि सूचना एकत्रित कर विभाग को भेजी जा सके।

संभागीय कार्यालय की तरफ से जिलावार जानकारी इकट्ठा कर विभाग को भेजा जा रहा है। अबिकापुर की एक सूची सामने आई है, जिसमे बताया गया है कि काफी कम संख्या में शिक्षक हड़ताल में शामिल हैं। 1991 सहायक शिक्षकों में से सिर्फ 377 और 1097 प्रधान पाठकों में से सिर्फ 7 प्रधान पाठक ही हड़ताल पर हैं।

ऐसे ही तमाम जिलों से रिपोर्टिंग की जा रही है। आपको बता दें कि 6 फरवरी से ही वेतन विसंगति की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ सहायक समग्र शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले आंदोलन चल रहा है। प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा है, कि जब तक वेतन विसंगति की मांग पूरी नहीं होगी तब तक हड़ताल जारी रहेगा।

Back to top button