हेडलाइन

वेतन विसंगति अपडेट: सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन की अब से कुछ देर में प्रमुख सचिव से मुलाकात, DPI सुनील जैन से मुलाकात हुई पूरी

रायपुर 28 अगस्त 2023। सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल से अब से कुछ देर में प्रमुख सचिव से मुलाकात हो सकती है। हालांकि इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात डीपीआई सुनील जैन से मुलाकात हुई, जिसके बाद अब प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला से मुलाकात हो सकती है। हालांकि डीपीआई सुनील जैन से हुई मुलाकात के दौरान चर्चा का ब्योरा नहीं मिल पाया है।

आपको बता दें कि सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन ने 10 अगस्त से 21 अगस्त तक अनिश्चतकालीन हड़ताल की थी। हड़ताल समाप्ति को लेकर प्रमुख सचिव ने आश्वासन दिया था कि हड़ताल खत्म करने के बाद उन्हें बुलाया जायेगा और उनकी मांगों पर विस्तार से चर्चा की जायेगी। माना जा रहा है कि आज की मुलाकात के बाद कुछ मांगों पर अहम चर्चा हो सकती है।

पहले भी हो चुकी है कई दौर की चर्चा

इससे पहले भी शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल से वेतन विसंगति के मुद्दे पर अहम चर्चा हो चुकी है। हालांकि वेतन विसंगति पर इसका कोई हल नहीं निकल पाया है, लिहाजा आज की बैठक को लेकर कई तरह की अटकलें सामने आ रही है। कई शिक्षक इस बैठक कोलेकर काफी आशान्वित हैं, तो कुछ लोग बैठक से बहुत ज्यादा उम्मीदें नहीं है। ऐसे में आज की बैठक का क्या कोई नतीजा निकलता है, इस पर हर किसी की नजर होगी।

Back to top button