वेतन विसंगति अपडेट: मनीष मिश्रा की अगुवाई में सहायक शिक्षक फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल सांसद विजय बघेल से मिला,

रायपुर 12 सितंबर 2024। सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन एक बार फिर वेतन विसंगति की मांग को लेकर मुखर होता दिख रहा है। इस मामले में प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन ने दुर्ग सांसद विजय बघेल से मुलाकात की। इस दौरान वेतन विसंगति को लेकर सांसद के साथ फेडरेशन की लंबी चर्चा हुई। मनीष मिश्रा ने बताया कि सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन लंबे समय ने वेतन विसंगति दूर करने की मांग करता आ रहा है।

पिछली सरकार में पूरे पांच साल तक इस मुद्दे पर संघर्ष के बाद भी कोई हल नहीं निकला। भाजपा सरकार ने सहायक शिक्षकों को काफी उम्मीद है। उन्होने ये भी बताया कि मोदी की गारंटी में सहायक शिक्षकों की वेतन विंसगति और क्रमोन्नत वेतनमान को दूर करने का वादा किया गया है। 100 दिन के भीतर मांगें पूरी होनी थी, लेकिन अभी तक इस दिशा में विभाग की तरफ से कदम नहीं बढ़ाया गया है।

मनीष मिश्रा ने ये भी बताया कि कई बार मुख्यमंत्री और मंत्री तक भी वो अपनी बातों को पहुंचा चुके हैं, लेकिन मांगें नहीं पूरी होने से शिक्षकों में काफी निराशा है। जिसके बाद सांसद विजय बघेल ने आश्वस्त किया कि वो जल्द ही इस संदर्भ में पहल करेंगे और सहायक शिक्षकों की मांगों और मंशा से सरकार को अवगत करायेंगे। मुलाकात के दौरान प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा, ईश्वर चंद्राकर, बसंत कौशिक, सिराज बख्श,  अशोक धुर्वे, कृष्ण वर्मा, रमेश साहू, राजू टंडन, मिलन साहू, खिलावन सिंह ठाकुर, अजय बंजारे, झमन साहू, दीपक कुमार साहू, प्यारेलाल साहू, अजय यादव सहित कई सहायक शिक्षक मौजूद थे।

नक्सल मुक्त बस्तर की आवाज दिल्ली में भी गूंजी, मुख्यमंत्री की हौसला अफजाई पर जंतर-मंतर पहुंचे नक्सल पीड़ितों ने कहा, केंजा नक्सली-मनवा माटा"
NW News