टेक्नोलॉजी बिज़नेस

Samsung Galaxy S23 Launch: इस तारीख को लॉन्च हो सकती है Samsung की Galaxy S23 सीरीज…इन धाकड़ फीचर्स से होगा लैस, जानें स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन, कीमत और लांच तिथि….

नई दिल्ली 06 नवंबर 2022: दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग अगले साल फरवरी की शुरुआत में अपनी अगली पीढ़ी की फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज गैलेक्सी एस23 लॉन्च कर सकती है। 9टू5 गूगल के मुताबिक, अपकमिंग सीरीज फरवरी के पहले हफ्ते में लॉन्च होगी और बाजार में उपलब्धता की घोषणा बाद में की जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि टेक दिग्गज अमेरिका में सैन फ्रांसिस्को में आगामी उपकरणों के लिए एक लॉन्च इवेंट की मेजबानी कर सकते हैं। 2020 के बाद कंपनी का यह पहला इन-पर्सन लॉन्च इवेंट होगा।

हालांकि, अब सैमसंग के होम मार्केट, कोरिया की एक रिपोर्ट सैमसंग गैलेक्सी S23 सीरीज़ अगले साल की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है। सैमसंग कथित तौर पर गैलेक्सी S23 श्रृंखला में Exynos 2300 और स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SoC की सुविधा देगा। सैमसंग का इन-हाउस Exynos मॉडल चुनिंदा बाजारों के लिए होने की संभावना है, बाकी दुनिया में स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SoC मिल रहा है। गौरतलब है कि दोनों ही चिपसेट 4nm फैब्रिकेशन प्रोसेस पर आधारित होंगे।

Samsung Galaxy S23 सीरीज लॉन्च तिथि को लेकर फिलहाल कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की है हालांकि हाल ही में आए एक कोरियन रिपोर्ट के मुताबिक Galaxy S23 सीरीज को अगले साल फरवरी में लॉन्च कर सकती है। बिक्री 17 फरवरी, 2023 के लिए इत्तला दे दी गई है, और यह सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया और यूएसए में आयोजित की जाएगी।

Samsung Galaxy S23 सीरीज के स्पेसिफिकेशंस को लेकर फिलहाल कंपनी ने कोई जानकारी आधिकारिक तौर पर साझा नहीं की है हालांकि, लांच से पहले ही इससे जुड़े कुछ रिपोर्ट सामने आ चुके हैं जो आगामी स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस के बारे में संकेत देते हैं। बता दें आगामी स्मार्टफोन सीरीज में Galaxy S23, Galaxy S23 Plus और Galaxy S23 Ultra शामिल होंगे। सीरीज के इन सभी मॉडल्स का मुख्य डिजाइन संभवतः अपरिवर्तित रहेगा। Galaxy S23 में 6.1 इंच का डिस्प्ले होने की उम्मीद है और यह 120Hz रिफ्रेश रेट वाला AMOLED पैनल होगा। Galaxy S23 Ultra में 2K रिज़ॉल्यूशन के साथ कर्व्ड डिस्प्ले होने की उम्मीद है। वहीं, दूसरी ओर Galaxy S23+ में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.6 इंच का AMOLED डिस्प्ले होगा। इस डिस्प्ले सटा के साथ आप फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान एक स्मूथ ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त करेंगे साथ ही हैंडसेट के स्क्रीन को तेज प्रकाश में देखने पर भी आपको अपने आखों पर ज्यादा जोर नहीं देना पड़ेगा।

Samsung Galaxy S23 सीरीज के सभी मॉडल Exynos 2300 और Snapdragon 8 Gen 2 SoC द्वारा संचालित होंगे। भारत में, हम संभवतः Exynos मॉडल देखेंगे। अमेरिका और अन्य क्षेत्रों में स्नैपड्रैगन संस्करण मिलने की उम्मीद है। इन दोनों ही प्रोसेसर के साथ आप हैंडसेट पर बड़े आराम से मल्टीटास्किंग कर सकेंगे साथ ही हैवी एप्स को रन कराने के दौरान भी आपको दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। बता दें दोनों ही चिपसेट 4nm फैब्रिकेशन प्रोसेस पर आधारित होंगे। लाइनअप नवीनतम Android 13 OS पर चलेगा और इसमें शीर्ष पर Samsung One UI होगा। S23 में फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ बड़ी 3,700mAh की बैटरी पैक करने की उम्मीद है। S23+ और S23 Ultra की बैटरी के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। ऑप्टिक्स की बात करें तो गैलेक्सी S23 अल्ट्रा को 200-मेगापिक्सल क्वाड-कैमरा सिस्टम के साथ आने के लिए कहा गया है। गैलेक्सी S23 और S23+ में 50MP ट्रिपल कैमरा सिस्टम होने की उम्मीद है। इस कैमरा सेटअप के साथ आप कम प्रकाश में भी बेहतरीन तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम होंगे साथ ही डिवाइस 4K वीडियो रिकॉर्डिंग करने में भी सक्षम है।

Back to top button