हेडलाइन

संजय राउत गिरफ्तार…. आधी रात जमीन घोटाले में ED ने किया अरेस्ट… दोपहर में किया जायेगा कोर्ट में पेश

मुंबई 1 अगस्त 2022। आखिरकार आधी रात संजय राउत की गिरफ्तारी हो गयी। ईडी ने संजय राउत की गिरफ्तारी करने की जानकारी दे दी है। रात साढ़े 12 बजे संजय के भाई सुनील राउत ईडी दफ्तर पहुंचे. बाद में सुनील अपने साथ एक बैग लेकर वापस अंदर गए. ईडी ने संजय को रविवार शाम को कथित तौर पर हिरासत में लिया था. 

संजय राउत की गिरफ्तारी के बारे में भाई सुनील राउत ने जानकारी दी. ED के अधिकारी रविवार सुबह करीब 7 बजे शिवसेना नेता संजय राउत के आवास पर पहुंचे थे. राउत से पात्रा चाल भूमि घोटाला मामले में पूछताछ की गई थी. जांच एजेंसी की टीम के साथ सीआरपीएफ के अधिकारी भी थे. शिवसेना के राज्यसभा सदस्य राउत को मुंबई की एक विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया जाएगा, जहां ईडी उनकी हिरासत मांगेगी.

 राउत इस मामले में अपना बयान दर्ज करवाने के लिए एक जुलाई को मुंबई में एजेंसी के समक्ष पेश हुए थे. इसके बाद एजेंसी ने उन्हें दो बार तलब किया था, लेकिन मौजूद संसद सत्र में व्यस्त रहने का हवाला देते हुए वो पेश नहीं हुए थे. इस बीच, राज्यसभा सदस्य राउत ने कुछ भी गलत करने से इनकार किया है और आरोप लगाया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध लेने के लिए निशाना बनाया जा रहा है.

उन्होंने ईडी की कार्रवाई के कुछ ही देर बाद ट्वीट किया, ‘‘मैं दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की सौगंध खाता हूं कि मेरा किसी घोटाले से कोई संबंध नहीं है.” उन्होंने लिखा, ‘‘मैं मर जाऊंगा, लेकिन शिवसेना का साथ नहीं छोडूंगा.’

Back to top button