जॉब/शिक्षा

SARKARI NAUKRI : कोस्टगार्ड, रेलवे ,पावर ग्रेड और बैंकिंग सहित कई क्षेत्रों में निकली नौकरी…. ऐसे करे आवेदन प्रक्रिया

नई दिल्ली 10 सितंबर 2023 नौकरी की तलाश कर रहे लोगो के लिए कोस्टगार्ड, रेलवे और बैंकिंग सहित कई विभागों में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। इच्छुक उम्मीदवार इन भर्तियों के लिए जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

भारतीय स्टेट बैंक की तरफ से लिपिक संवर्ग (केवल भूतपूर्व सैनिकों/पूर्व सीएपीएफ/एआर के लिए आरक्षित) और नियंत्रण कक्ष संचालकों (पूर्व सैनिकों/राज्य अग्निशमन सेवा के लिए आरक्षित) के 107 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 10 अक्तूबर 2023 तक है।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तरफ से इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा (ESE) 2024 के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से 26 सितंबर शाम 6.00 बजे तक यूपीएससी ईएसई के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने 277 स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 17 अक्तूबर से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 06 नवंबर 2023 तक है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.upsssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की तरफ से स्टाफ नर्स आयुर्वेद (पुरुष/महिला) के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रकिया चल रही है। मेडिकल के क्षेत्र काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका है। 04 अक्तूबर 2023 से पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने 425 डिप्लोमा ट्रेनी (इलेक्ट्रिकल/सिविल/इलेक्ट्रॉनिक्स) रिक्तियों को भरने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। जिन उम्मीदवारों ने डिप्लोमा (इंजीनियरिंग) पूरा कर लिया है और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, उनके लिए बेहतर अवसर है। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 सितंबर 2023 तक है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट powergrid.in पर जाकर इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय तट रक्षक (ICG) ने नाविक (सामान्य ड्यूटी), नाविक (घरेलू शाखा) और यांत्रिक के 350 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – joinindiancoastguard.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 22 सितंबर शाम साढ़े पांच बजे तक है।

Back to top button